featured यूपी

यूपी डिफेंस कॉरिडोर का जल्द होगा शिलान्यास, जानिए क्या है पूरा प्लान

PM MODI यूपी डिफेंस कॉरिडोर का जल्द होगा शिलान्यास, जानिए क्या है पूरा प्लान

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार जल्द ही डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास करवाने की योजना बना रही है। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा संपन्न किया जाएगा। कॉरीडोर के अलीगढ़ केंद्र का शिलान्यास होना है, जिसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। हालांकि अभी तक इसका कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

अन्य जिलों में बन रहे डिफेंस कॉरिडोर

अलीगढ़ के अतिरिक्त उत्तर प्रदेश में कानपुर, झांसी, आगरा, लखनऊ और चित्रकूट में भी डिफेंस कॉरिडोर बनाया जा रहा है। देश-विदेश की कई कंपनियों को यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया गया। प्रदेश में डिफेंस कॉरिडोर के कुल 6 नोड बनाए जाएंगे, जिसमें से सबसे पहले अलीगढ़ का शिलान्यास किया जाएगा।

अलीगढ़ में अकेले 19 कंपनियां कर रही निवेश

अलीगढ़ डिफेंस कॉरिडोर अभी से कई बेहतर परिणाम दे रहा है, यहां निवेशकों के लिए यूपीडा के द्वारा 55 हेक्टेयर से ज्यादा की जमीन आवंटित कर ली गई है। रक्षा क्षेत्र से जुड़ी कंपनियां यहां निवेश करेंगी। एक अनुमान के अनुसार 19 कंपनियों द्वारा 1200 करोड़ से अधिक का निवेश किया जाएगा।

इसी के शिलान्यास से जुड़े जानकारी मामले में बताया जा रहा है कि धानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा अलीगढ़ में बन रहे डिफेंस कॉरिडोर का शिलान्यास कराया जाएगा। इस निर्माण कार्य के साथ-साथ बिजलीघर और चार लेन सड़क का विकास भी किया जा रहा है। जमीन आवंटन का काम पूरा होने के बाद अब आगे की प्रक्रिया शुरू होगी। इससे रोजगार और विकास के रास्ते खुलेंगे।

Related posts

उत्तराखंडःअल्मोड़ा बाजार में पॉलीथीन के खिलाफ प्रशासन और नगरपालिका ने छापेमारी की

mahesh yadav

रूस-अमेरिका आमने-सामने, RUSSIA ने MISSILE से उड़ाया अपना ही SETELITE, नाराज़ हुआ अमेरिका

Rahul

अपने अंतिम बजट में मोदी सरकार दे सकती है मध्यम वर्ग को कर से राहत

Breaking News