December 5, 2022 12:17 am
बिज़नेस

शेयर बाजार में टूटे कई रिकॉर्ड, एक्सपर्ट्स ने कहा- अभी जारी रहेगा बुल रन

share market शेयर बाजार में टूटे कई रिकॉर्ड, एक्सपर्ट्स ने कहा- अभी जारी रहेगा बुल रन

घरेलू शेयर बाजार के लिए 3 अगस्त का कारोबारी सत्र धमाकेदार रहा। जहां निफ्टी ने ना सिर्फ 16 हज़ार का आंकड़ा पार किया, बल्कि इसके ऊपर क्लोजिंग भी दी। सेंसेक्स भी 873 अंकों की उछाल के बाद नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया।

निफ्टी 1.55% उछलकर रिकॉर्ड 16,130.75 पर बंद

कारोबार के आखिर में निफ्टी 1.55% उछलकर रिकॉर्ड 16,130.75 अंक पर बंद हुआ। वहीं सेंसेक्स 1.65% की बढ़त के साथ 53823.36 अंक के ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ। हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर का कहना है कि बाजार का सेंटीमेंट काफी मजबूत नजर आ रहा है। सबसे बड़ी वजह कॉर्पोरेट की ओर से आ रहे धमाकेदार नतीजे हैं।

निवेशकों की भागीदारी काफी अच्छी

वही सेंसेक्स के 30 में से 27 में बढ़त रही यानी निवेशकों की भागीदारी काफी अच्छी है। तेजी में मझोली और छोटी कंपनियों ने हिस्सा नहीं लिया। लेकिन इन कंपनियों के इंडेक्स कुछ नेगेटिव साइड में रहे। इसका मतलब यह भी हो सकता है कि लोगों का फोकस अब वापस लार्ज कैंप की ओर आ रहा है।

रजिस्टेंस मिलने की संभावना ज्यादा

काफी समय से मार्केट का पूरा फोकस छोटी और मझौली कंपनियों की तरफ था। अगर इंटरेस्ट लार्ज कैप की ओर शिफ्ट होता है, तो अच्छा बैलेंस बनेगा। और यह मार्केट के लिए हेल्दी हो सकता है। 16 हज़ार के बाद निफ्टी को अगले बड़े पड़ाव तक पहुंचने में क्या बाजार से रेजिस्टेंस मिलेगा, इस पर उन्होंने कहा कि बिल्कुल रजिस्टेंस मिलने की संभावना ज्यादा है। वजह है काफी समय से कोई उतार-चढ़ाव नहीं आया है, माना जा रहा है कि कंपनियों की अर्निंग अच्छी है। वैल्यूएशन थोड़ा सा अभी अर्निंग से आगे है।

Related posts

नोटबंदी का असर ऑटो सेक्टर पर भी, बजाज की सेल्स गिरी

Anuradha Singh

जरूर पढ़ें: वायरलेस रोबोट की कारास्तानी देख सन्न रह जाएंगे आप

bharatkhabar

दवाओं के बजार में दिखने लगा जीएसटी का असर, लोग हैरान

Rani Naqvi