featured बिज़नेस

एक हफ्ते की बढ़ोतरी के बाद स्थिर हुए पेट्रोल-डीजल के दाम

महंगाई की मार पर राहत के कुछ छींटें, सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल

लगातार एक हफ्ते से पेट्रोल-डीजल की कीमत में हो रही बढ़ोतरी पर मंगलवार को विराम लग गया है। पिछले 1 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही अभूतपूर्व वृद्धि से उपभोक्ता को राहत की सांस मिली है। लेकिन इस वृद्धि के कारण देशभर में खुदरा कीमतें उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं।

दिल्ली

मंगलवार को स्थिर कीमतों के आधार पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 104.44 रुपये प्रति लीटर वही डीजल की कीमत 93.17 रुपये प्रति लीटर हो गई।

मुंबई

वही देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में सोमवार को पेट्रोल की कीमत में 29 पैसे की बढ़ोतरी के साथ मंगलवार को इसकी खुदरा कीमत ₹110.41 प्रति लीटर और डीजल की कीमत भी 101.03 रुपये प्रति लीटर स्थिर हो गईं है।

पिछले 7 दिनों में ईंधनों की कीमत में हुई लगातार बढ़ोतरी

बीते 1 सप्ताह में लगातार ईंधनों की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। मंगलवार को कीमतें स्थिर होने से पहले 18 दिनों में से 15 बार डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है, जिससे दिल्ली में डीजल 4.55 रुपए प्रति लीटर महंगा हुआ है। ईंधनों की कीमत में अभूतपूर्व वृद्धि से देशभर में कई जगहों पर डीजल की कीमत ₹100 प्रति लीटर से अधिक हो चुके हैं।

वही 5 सितंबर से पेट्रोल की कीमतें स्थिर बनी हुई थी लेकिन तेल कंपनियों द्वारा पंप की कीमत बढ़ाए जाने के कारण बीते 14 दिनों में 12 दिनों में पेट्रोल के दामों में इजाफा हुआ है। जिसके कारण पेट्रोल की कीमत में प्रति लीटर 3.25 की बढ़ोतरी हुई है।

 

Related posts

गोवा में हार के लिए खुद कांग्रेस ही जिम्मेदार : दिग्विजय सिंह

shipra saxena

पीएम नरेंद्र मोदी को अपने सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से सम्मानित करेगा भूटान

Rahul

कांग्रेसःराहुल गांधी ने नहीं सुनी पीड़िता की गुहार ‘IT सेल’ में होता था यौन शोषण

mahesh yadav