featured बिज़नेस

Paytm के शेयरों में 44 फीसदी की गिरावट, निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये का नुकसान

paytm 1 Paytm के शेयरों में 44 फीसदी की गिरावट, निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये का नुकसान

आज कारोबार के पहले ही दिन में देश की दिग्गज कंपनी पेटीएम ने निवेशकों को बड़ा झटका दिया है। अब तक का सबसे बड़ा 18,300 करोड़ रुपये का IPO लेकर उतरी PayTM की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशन के शेयरों में लिस्टिंग के दिन से शुरू हुई गिरावट अभी भी जारी है। फिलहाल, इसके शेयर की कीमत इश्यू प्राइस से लगभग 44 फीसदी तक कम हो चुकी है।

ये भी पढ़ें:-

आलिया भट्ट अपने ब्लाउज को लेकर हुई ट्रोल, सोशल मीडिया पर यूजर्स कर रहे भद्दे कमेंट्स

पेटीएम के शेयरों की बीते हफ्ते गुरुवार को शेयर बाजार में लिस्ट किया गया था। इसकी लिस्टिंग इश्यू प्राइज से करीब नौ फीसदी घटकर हुई थी। पहले दिन लिस्टिंग के बाद इसके शेयरों की कीमत लगातार घटती गई और कारोबार के अंत तक इसमें 27 फीसदी की गिरावट आ चुकी थी। वहीं आज सप्ताह के पहले दिन इसमें 17 फीसदी के करीब और गिरावट आई। इस तरह दो दिन में कंपनी का शेयर 44 फीसदी से अधिक गिरावट चुकी है।

निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये से ज्यादा का नुकसान
सोमवार को सुबह पेटीएम का शेयर 11.98 फीसदी की गिरावट के साथ 1376.75 रुपये पर ट्रेंड कर रहा था। बीएसई पर कारोबार के दौरान यह 1350.35 रुपये तक गिर गया। इस तरह निवेशकों को प्रति शेयर 800 रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है।

कंपनी की जीएमवी में 131 फीसदी की तेजी
गौरतलब है कि अक्तूबर में कंपनी की जीएमवी में पिछले साल के मुकाबले 131 फीसदी की तेजी आई थी और यह 11.2 अरब डॉलर पहुंच गया था। लेकिन बाजार में लिस्ट होने के बाद से इसमें गिरावट का दौर जारी है।

Related posts

 देश की राजधानी दिल्ली में हुई हिंसा अब थमी, सड़कों पर हुई अजीब सी शांति

Rani Naqvi

केरल अक्षय एके-470 लाॅटरी का रिजल्ट जारी! जानें किस नंबर को मिला कितना इनाम

Trinath Mishra

सांसद, डॉक्‍टर्स और रेस्‍त्रां चालकों की अपील, खत्‍म हों धूम्रपान के निर्धारित क्षेत्र

Shailendra Singh