featured बिज़नेस

एयरटेल यूज करने वालों को लगा झटका, प्रीपेड के लिए 20-25 प्रतिशत तक बढ़ाया टैरिफ, 26 नवंबर से लागू होगा नया रेट

AIRTEL एयरटेल यूज करने वालों को लगा झटका, प्रीपेड के लिए 20-25 प्रतिशत तक बढ़ाया टैरिफ, 26 नवंबर से लागू होगा नया रेट

मोबाइल सेवा प्रदाता भारती एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में बदलाव का ऐलान किया है। एयरटेल ने प्रीपेड प्लान्स पर टैरिफ दरों में 25 फीसदी का इजाफा किया है। एयरटेल की ओर से घोषित की गई नई टैरिफ दरें 26 नवंबर से लागू होंगी।

यह भी पढ़े

चीन की बढ़ी चिंता, पिछले 43 साल में BIRTH RATE हुआ 1 प्रतिशत से भी कम

 

शुरुआती स्तर के वॉयस प्लान में लगभग 25 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। जबकि अनलिमिटेड वॉयस बंडल के ज्यादातर मामलों में बढ़ोतरी लगभग 20 फीसदी है।

भारत में 32.3 करोड़ मोबाइल ग्राहक

सुनील मित्तल की अगुवाई वाली दूरसंचार कंपनी के भारत में 32.3 करोड़ मोबाइल ग्राहक हैं। कंपनी ने डेटा टॉपअप प्लान के टैरिफ में 20-21 प्रतिशत की बढ़ोतरी भी की।

26 नवंबर 2021 से लागू होंगे नए टैरिफ

नए टैरिफ 26 नवंबर 2021 से लागू होंगे। शुरुआती वायस प्लान का टैरिफ 28 दिनों की वैधता के साथ मौजूदा 79 रुपये की जगह अब 99 रुपये होगा। इसमें 50 प्रतिशत अधिक टॉकटाइम (99 रुपये), 200 एमबी डेटा और एक पैसा प्रति सेंकेंड का वॉयस टैरिफ जैसे लाभ शामिल हैं।

कंपनी ने जारी किया बयान

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने हमेशा यह सुनिश्चित किया है कि मोबाइल प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व (एआरपीयू) 200 रुपये और आखिरकार 300 रुपये होना चाहिए। ताकि पूंजी पर उचित प्रतिफल मिल सके। एयरटेल ने एक बयान में कहा, ‘‘हम यह भी मानते हैं कि एआरपीयू के इस स्तर से नेटवर्क और स्पेक्ट्रम में जरूरी पर्याप्त निवेश किया जा सकेगा। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि इससे एयरटेल को भारत में 5 जी लागू करने के लिए मदद मिलेगी। कंपनी ने कहा कि इस दिशा में पहले कदम के रूप में वह नवंबर के दौरान टैरिफ को फिर से संतुलित कर रही है।

ऐसे मिलेंगे नए प्लान

अनलिमिटेड वॉयस बंडल में 149 रुपये वाला एयरटेल का प्लान अब 28 दिनों की वैधता के साथ 179 रुपये का होगा। जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 एसएमएस प्रतिदिन दिन और दो जीबी डेटा जैसे लाभ मिलेंगे। शीर्ष छोर पर 2,498 रुपये के प्लान को बढ़ाकर 2,999 रुपये का कर दिया गया है। इसमें 365 दिनों के लिए असीमित कॉलिंग के साथ ही 100 एसएमएस प्रति दिन और दो जीबी प्रति दिन डेटा का लाभ मिलता है। डेटा टॉप-अप के लिए 48 रुपये के प्लान की कीमत अब 58 रुपये होगी, जिसमें तीन जीबी डेटा दिया जाएगा। दूसरी ओर 98 रुपये वाले प्लान को बढ़ाकर 118 रुपये का कर दिया गया है, जिसमें 12 जीबी डेटा मिलेगा।

Related posts

जाने अपने फैसले में चीफ जस्टिस ने कहीं कौन-कौन सी बड़ी बातें, किस के पक्ष में हुआ फैसला

Rani Naqvi

राजस्थान: कोटा समेत इन जिलों में देखने को मिल रहा है बिजली का संकट

Kalpana Chauhan

नोटबंदी को एक साल पूरा होने पर बीजेपी मनाएगी ‘काला धन विरोधी दिवस’ तो कांग्रेस ‘काला दिन’

Rani Naqvi