24 कैरेट 1 भारत मानक ब्यूरो ने ज्वैलर्स को भेजा नोटिस,विरोध

लखनऊ। भारत मानक ब्यूरो ने राजधानी के कुछ ज्वैलर्स को नोटिस भेजा है। नोटिस भेज कर भारत मानक ब्यूरो ने ज्वैलर्स से उनके पास रखे सोने के जेवरात व स्टॉक की जानकारी मांगी है,जिसका विरोध शुरू हो गया है।

बताया जा रहा है कि आने वाले समय में सर्राफा व्यवसायी राजधानी स्थित भारत मानक ब्यूरो के दफ्तर पर धरना देने की बात कर रहे हैं।

दरअसल,आने वाले समय में सोने के सभी गहनों पर हॉलमार्क लगा होगा,साथ ही जेवरात बेचने वाले सर्राफा व्यवसायी को उस जेवरात की युनिक आईडी बनानी होगी।

सर्राफा व्यापारी इसी बात का विरोध कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश सोनी के मुताबिक सर्राफा व्यापारी गहनों पर हॉलमार्क का विरोध नहीं कर रहे हैं और न ही युनिक आईडी का,व्यापारियों का सिर्फ इतना कहना है कि हॉलमार्क युनिक आईडी की व्यवस्था एकदम से लागू न कर बल्कि इसके लिए कुछ समय दिया जाये।

राजेश सोनी बताते हैं कि जिन लोगों ने हॉलमार्क के लाइसेंस के लिए अप्लाई किया,उनके पास इस बात का नोटिस आया है कि सर्राफा व्यापारी अपने पास रखे पुराने स्टॉक की जानकारी दें। उन्होंने कहा यह कर पाना व्यापारी  के लिए काफी मुश्किल है और यह उचित भी नहीं है कि हमारे स्टॉक की जानकारी भारत मानक ब्यूरो मांगे,इन्हीं सब बातों का विरोध चल रहा है।

रक्त तलाई से हटाए गए विवादस्पद शिलालेख, अब लोग जान सकेंगे सही इतिहास

Previous article

मुल्ला-मिशनरियों के हिन्दू द्रोही षड़यंत्रों पर रोक लगाए सरकार – आलोक कुमार

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured