featured यूपी

उत्तर प्रदेश मेट्रो में बंपर भर्ती, 10 मार्च से आवेदन शुरु

उत्तर प्रदेश मेट्रो में बंपर भर्ती, 10 मार्च से आवेदन शुरु

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश मेट्रो विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरु करने जा रहा है। इसकी प्रक्रिया 10 मार्च से शुरु हो रही है, अलग अलग पदों के लिए भारी संख्या में आवेदन आने की उम्मीद लगाई जा रही है।

आवेदन की अंतिम तिथि 2 अप्रैल

कुल 292 पदों पर आवेदन के लिए अंतिम तिथि 2 अप्रैल निर्धारित की गई है। प्रदेश में कानपुर, आगरा सहित कई अन्य शहरों में मेट्रो चलाए जाने की तैयारी है। इसी को देखते हुए भर्ती की प्रक्रिया को शुरु कर दिया गया है।

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है सूचना

इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी को आधिकारिक वेबसाइट www.upmetrorail.com पर डाल दिया गया है। इच्छुक अभ्यर्थी यहां से सारी जानकारी इकट्ठा कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि आवेदन करने से पहले पूरे तथ्यों को अच्छी तरह से समझ लें, फिर अप्लाई करें।

मेरिट के आधार पर चयन

लिखित परीक्षा के माध्यम से यह भर्ती होनी है, इसी के आधार पर मेरिट बनेगी। चयन प्रक्रिया में किसी तरह की गलतफहमी न हो इसके लिए नॉटिफिकेशन पढ़ने के भी लिए कहा गया है। भर्जीवाड़े से भी बचने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

कई अलग अलग पदों पर होगी भर्ती

इस भर्ती प्रक्रिया में कई पदों पर आवेदन करने का मौका मिलेगा। जिसमें सहायक प्रबंधक परिचालन, स्टेशन नियंत्रक ट्रेन परिचालक, मेंटेनर, इलेक्ट्रिकल विभाग, सिग्नल एवं टेलीकॉम मेंटेनर जैसे पदों पर भर्ती की जायेगी।

इसके लिए शैक्षणिक योग्यता, आयु इत्यादि से जुड़ी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। कुल 292 पद भरे जाने हैं, जिनके लिए प्रदेश भर से अभ्यर्थी आवेदन करेंगे।

Related posts

लखनऊ में फूंका गया मुनव्वर राना का पुतला, उठी कार्रवाई की मांग

Shailendra Singh

राजस्थान में एक ऐसी जगह है जहां पिछले 22 सालों से कोई बारात नहीं निकली

Rani Naqvi

रूस ने निभाई दोस्ती, एनएसजी के मुद्दे पर भारत का किया समर्थन, पाकिस्तान को दिखाया ठेंगा

Breaking News