September 28, 2022 11:11 am
featured यूपी

बुलंदशहरः जहरीली शराब का फिर बढ़ा आतंक, अब तक 3 लोगों की मौत

बुलंदशहरः जहरीली शराब का फिर बढ़ा आतंक, अब तक 3 लोगों की मौत

बुलदंशहरः अलीगढ़ जहरीली शराब प्रकरण को बीते अभी कुछ ही महीने हुए हैं, कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में एक और ऐसा ही प्रकरण सामने आ गया है। गुलावठी थाना क्षेत्र के ओलढा गांव में पिछले चार दिनों में 3 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है। 3 लोगों की मौत से पूरे गांव में दहशत का माहौल बन गया है।

गांव वालों का दावा है कि जहरीली शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है। जिसके कारण तीन लोगों की मौत हुई है। घटना से पुलिस और प्रशासन के भी हाथपांव फूल गए है। जिसके बाद जिलाधिकारी और एसएसपी सहित कई आलाअधिकारी गांव पहुंचे और हालता का जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि जिस दिन शराब के ठेके से शराब खरीदी गई, उस ठेके को सील कर दिया गया है। सरकारी ठेके से शराब के सैंपल भी ले लिए गए है। वहीं, गांव वाले और परिजन मृतकों के लिए सरकार व प्रशासन से आर्थिक सहायता की मांग कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि सभी आरोपों की बारीकी से जांच की जा रही है।

जांच के लिए भेजे गए सैंपल

ओलढ़ा गांव पहुंचे जिला प्रशासन व अधिकारियों ने पूछताछ की और पता लगाया कि शराब पीने से कितने लोगों की मौत हुई है। गांव वालों का कहना है कि वहां नकली शराब का धंधा जोरो-शोरो से हो रहा है। सस्ते दामों पर घटिया किस्म की शराब गांव में बेची जा रही है। ऐसी घटिया शराब आर्थिक रुप से कमजोर लोग खरीद लेते हैं और पीकर बीमार हो जाते है या फिर मौत की भेंट चढ़ जाते हैं। बताया जा रहा है कि पिछले 5 दिनों में 3 मौतें हो चुकी हैं। 2 मौते 17 अगस्त को हुईं थी, जबकि एक मौत 20 अगस्त हो हुई है।

6 लोगों ने पी थी शराब

मौके पर जायजा लेने पहुंची एसएसपी संतोष कुमार का कहना है कि पूरे मामले की जानकारी के लिए सबी लोगों से बातचीत की गई है। मालूम हुआ है कि 16 तारीख को एक ही व्यक्ति से मंगवाकर 6 लोगों ने शराब पी थी, इस दौरान 3 लोगों की हालत बेहद गंभीर हो गई, जबकि तीन लोगों की मौत गई। गंभीर हालत वाले लोग इलाज के बाद स्वस्थ हैं। उन्होंने बताया कि जिस ठेके से शराब खरीदी गई थी, उसे सील कर दिया गया है। वहां बिकने वाली शराब का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है।

Related posts

यूक्रेन में फंसी मध्य प्रदेश की बेटी, वीडियो जारी कर सरकार से लगाई मदद की गुहार

Saurabh

रणबीर और आलिया भट्ट इस जगह ऐसे बिता रहे हैं क्वालिटी टाइम

mohini kushwaha

साइलेंट किलर की तरह वार करती है ये बीमारियां, रहें बचकर

mohini kushwaha