यूपी में BSP का चुनावी अभियान शुरु, अयोध्या में होगा पहला सम्मेलन

लखनऊ: UP Election 2022 की तैयारी सभी राजनीतिक दल कर रहे हैं, बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक हो रही। वहीं कांग्रेस भी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में मैदान मारने की कोशिश कर रही है। अब BSP का भी मिशन 2022 शुरु होने जा रहा है।

अयोध्या में होगा पहला सम्मेलन

बसपा अपना सम्मेलन रामनगरी अयोध्या से शुरु करने जा रही है। इस कार्यक्रम की कमान सतीश चंद्र मिश्र को दी गई है। अयोध्या का चुनाव करना भी बसपा की राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है। यहां से ब्राह्मण वोट अपनी तरफ मोड़ने की कोशिश पार्टी करेगी। बीजेपी को सत्ता से बाहर करना इतना आसान नहीं है, वहीं इस बार कोई बड़ा गठबंधन भी देखने को नहीं मिल रहा है। इसीलिए मायावती का यह सम्मेलन पार्टी की मजबूती और जमीनी पकड़ को भी दुरुस्त करने के लिहाज से महत्वपूर्ण है।

23 जुलाई को अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन

ब्राह्मण समाज के बीच मायावती पार्टी की छवि को फिर मजबूत करने की फिराक में होंगी। जैसे बीजेपी ने दलित वोट अपनी तरफ मोड़े कुछ वैसा ही करने की तैयारी है। इस काम को सफल बनाने के लिए पार्टी महासचिव सतीश चंद्र मिश्र को चुना गया है। इस आयोजन को लेकर एक बैठक बीते शुक्रवार को हुई, जिसमें प्रदेश भर के कई ब्राह्मण नेता शामिल हुए। इस दौरान पहला ब्राह्मण सम्मेलन कराने का निर्णय सभी ने मिलकर लिया।

2007 के विधानसभा चुनाव में भी बहुजन समाज पार्टी ने कुछ ऐसा ही किया था। जहां उन्होंने ब्राह्मण मतदाताओं को अपनी तरफ लेकर पारंपरिक गठजोड़ बैठा कर सत्ता हासिल की थी। इस बार भी कुछ ऐसी ही करने की रणनीति मायावती की तरफ से बनाई जा रही है।

अयोध्या: भव्य रामायण कॉन्क्लेव का अगस्त महीने में होगा आयोजन

Previous article

मुंबई में भारी बारिश के बाद लैंडस्लाइड, दीवार ढहने से 15 लोगों की मौत

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured