featured देश यूपी

वीडियो ने खोली यूपी सरकार की ‘डायल 100’ सेवा की पोल…आप भी देखिए

up police dial 1oo वीडियो ने खोली यूपी सरकार की 'डायल 100' सेवा की पोल...आप भी देखिए

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सूबे के मुखिया अखिलेश यादव ने काम बोलता है कि नारे से लोगों का दिल जीतने की कोशिश की थी लेकिन जनादेश ने उन्हें दोबारा सत्ता पर काबिज होने नहीं दिया। अखिलेश ने अपनी चुनावी रैली के दौरान यूपी की डायल 100 सेवा का जमकर प्रचार किया और कहा कि ये सेवा आपके लिए 24 घंटे तत्पर रहेगी ऐसे में एक वीडियो सामने आया है जिसे बहुजन समाजवादी पार्टी के ट्विटर हैंडिल से साझा किया गया है जिसे देखकर ये कहा जा सकता है कि क्या अखिलेश का यही काम बोलता है?

 

दरअसल इस वीडियो में डायल 100 वाली पुलिस की गाड़ी पर दो पुलिसकर्मी खुले आम गाड़ी के ऊपर बैठकर शराब पीते दिखाई दे रहे है। इस वीडियो उनके चेहरे पर होली का रंग साफतौर पर देखा जा सकता है। इस वीडियो में पुलिसवाले कहते कह रहे है कि ये पुलिस का त्योहार है और हम ड्यूटी भी करेंगे और त्योहार भी मनाएंगे। बताया जा रहा है कि ये वीडियो उत्तर प्रदेश के शामली का है।

बता दें कि डायल 100 सेवा देश का पहला पेपरलेस कंट्रोल रुम बनाया है जिसमें दावा किया गया है कि फोन कॉल करने के महज 10 मिनट में स्पॉट पर लोगों की सहायता करने के लिए पुलिस के जवान पहुंच जाएंगे। इसके साथ ही इस सोवा का नेटवर्क पूरी तरह से इंटरनेट और रोड मैपिंग पर आधारित है और शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे के कंट्रोल रुम बाइ एयर ऑनलाइन रहते हैं यानि कि पूरे शहर को स्क्रीन पर देखा जा सकेगा।

हालांकि इस वीडियो के सामने आ जाने के बाद यूपी सरकार की इस सेवा पर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे है कि अगर ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी का रवैया ऐसा होगा तो क्या वो लोगों की सहायता कर पाएंगे?

Related posts

पुलिस की गिरफ्त में बलात्कार के आरोपी बाबा परमानंद

bharatkhabar

एटीएस की गिरफ्त में आया जाली नोट का कारोबार करने वाला बदमाश

Shailendra Singh

उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप, बीते 24 घंटों में मिले 13,681 नए मरीज

Rahul