October 17, 2021 11:43 am
featured यूपी

बसपा विधायकों ने की बगावत, मायावती पर टिकट बेचने का आरोप

Mayawati 1 बसपा विधायकों ने की बगावत, मायावती पर टिकट बेचने का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती को एक और झटका लगा है। बसपा के दो और विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दी है। लखीमपुर खीरी जिले के पलिया विधानसभा क्षेत्र से विधायक हरविंदर कुमार साहनी (रोमी साहनी) और मल्लावां के विधायक ब्रजेश वर्मा ने मायावती और नसीमुद्दीन सिद्दीकी पर टिकट की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया।

Mayawati

दोनों विधायकों ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने हालांकि पार्टी छोड़ने से इंकार किया। रोमी साहनी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से निष्कासित नेता दयाशंकर सिंह के परिवार की महिलाओं पर हुई टिप्पणी पर भी अफसोस जताया। रोचक बात यह है कि जून में पार्टी से निकाले गए इन विधायकों की हाल ही में माफी मांगने के बाद पार्टी में वापसी हुई थी।

रोमी साहनी का कहना है कि टिकट के लिए उनसे करोड़ों रुपये की मांग की गई। 6 जुलाई को हमसे पांच करोड़ रुपये की मांग की गई। वहीं ब्रजेश वर्मा ने कहा, “मुझसे 4 करोड़ रुपये की मांग की गई। पैसे नसीमुद्दीन ने मांगे, लेकिन मायावती सामने थीं। दोनों विधायकों ने क्रॉस वोटिंग न करने का भी दावा किया।”

रोमी साहनी ने कहा कि माया के खौफ से बीएसपी विधायकों में दहशत है। आधे से ज्यादा विधायक दहशत से बीमार हैं। उन्होंने कहा कि धरने में वही नारे लगे, जो पार्टी से लिखकर मिले थे। इसलिए यह कहना ठीक नहीं कि नारों की जानकारी बड़े नेताओं को नहीं थी। उल्लेखनीय है कि बीते 20 जून को पार्टी ने रोमी साहनी सहित दो विधायकों, एक पूर्व एमएलसी और एक पूर्व समन्वयक को बसपा से निष्कासित कर दिया था।

स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने के बाद दोनों ने मायावती से लिखित माफी मांग ली थी। बसपा के राष्ट्रीय महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने बताया था कि रोमी साहनी और ब्रजेश वर्मा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती से लिखित माफी मांग ली थी। इस पर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें माफ करते हुए पार्टी से उनका निष्कासन रद्द कर दिया था।

Related posts

लखनऊ- निशातगंज स्थित पेंट की दुकान में लगी आग ने मचाया कोहराम

Aditya Mishra

सीएम योगी का गोरखपुर में दो दिवसीय दौरा, जानिए पूरा कार्यक्रम

Aditya Mishra

बृहस्पतिवार को भिडेंगे भारत और बांग्लादेश

Arun Prakash