Breaking News यूपी

बसपा ब्राह्मणों के हवाले, मायावती के लिए दलित महज वोटर: चंद्रशेखर

chandrashakher vs mayawati बसपा ब्राह्मणों के हवाले, मायावती के लिए दलित महज वोटर: चंद्रशेखर

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) की मुखिया मायावती (Mayawati) ने ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और उत्तराखंड (Uttarakhanad) वे अकेले चुनाव लड़ेंगी। उन्होंने ओवैशी (Owaishi) पार्टी एमआईएम (MIM) के साथ गठबंधन की अटकलों पर भी विराम लगा दिया है।

साथ ही बसपा मुखिया ने यह भी कहा है कि यूपी के जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेगी। मायावती के बयान के बाद आजाद समाज पार्टी (Azad Samaj Party) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ (Chandrashekhar Aazad Ravan) ने हमला बोला है।

मायावती (Mayawati) ने कहा था कि जिसकी सत्ता होती है, उसके ही जिला पंचायत अध्यक्ष बनते हैं। अगर कल को हमारी सरकार बनती है तो ये सभी जीते हुए जिला पंचायत अध्यक्ष बसपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे इन चुनावों में अपनी ताकत झोंकने के बजाय विधानसभा चुनाव पर फोकस करें।

चंद्रशेखर ने मायावती पर साधा निशाना

चंद्रशेखर आजाद रावण ने कहा कि मायावती ने बसपा को ब्राह्मणों के हाथों में सौंप दिया है। जबकि, बसपा को दलित समाज ने अपने खून पसीने से सींचा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मायावती खुद को दलित की बेटी बताती हैं लेकिन, अब सच्चाई यह है कि दलित समाज उनके लिए अब महज वोटर ही रह गया है। उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि बहनजी (Bahanji) दलितों से वोट मांगतीं हैं लेकिन जब उनके उपर अत्याचार की घटनाएं होती हैं तो वे चुप हो जाती हैं।

रितेश पांडेय और सतीश चंद्र मिश्रा हैं बीएसपी के नेता

चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि लोकसभा (Loksabha) में बसपा (BSP) के नेता रितेश पांडेय (Ritesh Pandey) हैं और राज्यसभा (Rajyasabha) में सतीश चंद्र मिश्रा (Satish Chandra Mishra)। इससे साबित होता है कि बसपा किनके हाथों में चल रही हैं। उन्होंने सवाल किया कि मायावती आखिर आंदोलन क्यों नहीं करतीं हैं। हालांकि चंद्रशेखर ने यह भी कहा कि मायावती से उनकी व्यक्तिगत नहीं बल्कि वैचारिक लड़ाई है। हमारा पूरा फोकस भाजपा को सत्ता से हटाना है।

Related posts

आजमगढ़ः मंगतेर से मिलने पहुंची युवती की धारदार हथियार से हत्या, फरार हुआ युवक

Shailendra Singh

सुकमा हमले में शहीदों के बच्चों की पढ़ाई का बीड़ा उठाएंगे गौतम गंभीर

shipra saxena

आरएसएस,विहिप और बजरगं दल के साथ भाजपा पर हमलावर हुईं सीएम ममता बनर्जी

piyush shukla