September 28, 2022 8:19 pm
Breaking News यूपी

प्रबुद्ध जन सम्मेलन से सत्ता की उम्मीद में बसपा, गुरुवार को लालगंज में आयोजन

मेरठ में गरजे बसपा महासचिव, बोले- सरकार को उखाड़ फेंकेगा ब्राह्मण समाज

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी का प्रबुद्ध जन सम्मेलन लगातार जारी है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में अलग-अलग जिलों में सभा का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में गुरुवार को लालगंज विधानसभा में बहुजन समाज पार्टी का प्रबुद्ध जन सम्मेलन आयोजित होगा।

यह कार्यक्रम एसएमडी पॉलिटेक्निक कॉलेज बालपुर खरैला में होगा। एक बार फिर बसपा ब्राह्मण मतदाताओं को अपनी तरफ शामिल करने की कोशिश करेगी। पंचायत चुनाव तक जहां बहुजन समाज पार्टी पूरी तरह से निष्क्रिय थी, वहीं विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही अब लगातार अलग-अलग आयोजन किए जा रहे हैं। इसकी कमान सतीश चंद्र मिश्रा को सौंपी गई है।

प्रबुद्ध जन सम्मेलन अयोध्या जिले से शुरू हुआ था, जो उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हो रहा है। इसी बीच मंगलवार को वाराणसी में बसपा का कार्यक्रम हुआ, फिर बुधवार को वह सोनभद्र पहुंचे। जहां सतीश चंद्र मिश्र की अगुवाई में भारी संख्या में लोग एकत्रित हुए। वाराणसी में 2022 चुनाव में बसपा की जीत को लेकर रूद्र महायज्ञ का भी आयोजन हुआ।

इस दौरान सतीश चंद्र ने यह भी जाहिर किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में बसपा किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करने वाली है। अकेले दम पर ही चुनावी मैदान में उतरेगी और सत्ता में वापसी करेगीष 2007 वाला फार्मूला दोहराने में लगी बसपा के लिए यह सफर आसान नहीं होगा। हालांकि 23 जुलाई से शुरू हुए प्रबुद्ध जन सम्मेलन की हलचल कई जगहों पर सुनाई दे रही है।

बसपा इसे अपनी बड़ी उपलब्धि कह रही है। लगातार समाजवादी पार्टी और भाजपा पर इस मंच से निशाना साधा जा रहा है। ब्राह्मणों को एकजुट करके सत्ता में वापसी का फार्मूला कितना सफल होगा, यह तो आने वाले चुनाव में ही देखने को मिलेगा।

Related posts

प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ संजीव गुप्ता ने शुरू की अनोखी पहल

Rahul srivastava

पी. चिदंम्बरम हो गए भावुक, बोले राहुल जी का नेतृत्व ही चाहिए

bharatkhabar

नोटबंदी को लेकर ममता ने सरकार को घेरा, नोटबंदी को बताया हादसा

Breaking News