jay bheem पंचायत चुनाव : मड़हापट्टी से इस चर्चित युवा को बसपा ने मैदान में उतारा
जयभीम कुमार

मऊ। यूपी में पंचायत चुनाव का एलान हो चुका है। पहले चरण का चुनाव 15 और चौथे यानि अंतिम चरण का मतदान 29 अप्रैल को होगा। इस बीच सभी दलों ने अपने अपने प्रत्‍याशियों का एलान करना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बहुजन समाज पार्टी की मऊ इकाई ने भी जिला पंचायत चुनाव के लिए प्रत्‍याशियों का एलान कर दिया है। पार्टी ने युवाओं को तरजीह दी है।

बसपा ने मऊ के वार्ड नंबर सात अरियासो से अजय राजभर को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं बिलौझा से चंद्र प्रकाश चौहान, कोईरियापार से फरहत जहां, रसूलपुर से इंद्रावती देवी, मड़हापट्टी से जयभीम कुमार, सुरहुरपुर जियाउल्‍लाह उर्फ लल्‍लन कुमार और रैकवारेडीह से अजय कुमार भारती पर भरोसा जताया है।

bsp mau list 1 पंचायत चुनाव : मड़हापट्टी से इस चर्चित युवा को बसपा ने मैदान में उतारा

पूर्वांचल का चर्चित युवा चेहरा हैं जयभीम कुमार

बसपा ने मड़हापट्टी से पिछली बार के उपविजेता जयभीम कुमार को चुनावी मैदान में उतारा है। पूर्वांचल में जयभीम कुमार सबसे चर्चित युवा चेहरों में से एक हैं। जयभीम कुमार अपने छात्र जीवन से ही बहुजन समाज पार्टी के समर्थक रहे हैं। लगातार पार्टी की गतिविधियों का भी हिस्‍सा रहे हैं। यही कारण है कि बसपा ने उन पर भरोसा जताया है। मऊ की मोहम्‍मदाबाद गोहना विधानसभा के अंतर्गत आने वाले मड़हापट्टी वार्ड में जयभीम कुमार पिछले दस सालों से लगातार सक्रिय हैं। पिछले साल कोरोना काल के दौरान उन्‍होंने जनता के बीच मास्‍क और राशन बांटकर कई सहायता अभियान चला चुके हैं।

jay bheem 3 पंचायत चुनाव : मड़हापट्टी से इस चर्चित युवा को बसपा ने मैदान में उतारा

छात्रसंघ और जिला पंचायत चुनाव में आजमा चुके हैं किस्‍मत

बेहद साधारण परिवार से आने वाले जयभीम कुमार संत गणीनाथ राजकीय महाविद्यालय से छात्रसंघ चुनाव भी लड़ा था लेकिन बेहद करीबी अंतर से उन्‍हें हार का सामना करना पड़ा था। उसके बाद उन्‍होंने मड़हापट्टी से जिला पंचायत सदस्‍य का भी चुनाव लड़ा, इसमें भी उन्‍हें सफलता नहीं मिली। लेकिन, इस बार उन्‍हें काफी उम्‍मीदें हैं। हार के बाद भी उन्‍होंने क्षेत्र की जनता के बीच जाना नहीं छोड़ा। उनकी इसी कार्यशैली की वजह से काफी लोकप्रिय जीत का प्रमुख दावेदार माना जा रहा है।

मायावती का लगातार बढ़ रहा भरोसा

आमतौर यह धारणा है कि बसपा में युवाओं को ज्‍यादा तरजीह नहीं दी जाती है लेकिन, जयभीम इसे सिर्फ अफवाह और पार्टी के खिलाफ साजिश बताते हैं। वह कहते हैं कि बसपा को लेकर विरोधी अनाप शनाप अफवाहें फैलाते हैं, लेकिन यहां सिर्फ काम करने वालों को मौका दिया जाता है। उन्‍होंने बताया कि वह खुद एक युवा हैं और पार्टी ने आजमगढ़ का मुख्‍य सेक्‍टर प्रभारी बनाया है। इसके पहले वह मोहम्‍मदाबाद गोहना के विधानसभा प्रभारी, मऊ के जिला प्रभारी और सेक्‍टर प्रभारी भी रह चुके हैं।

jay bheem2 पंचायत चुनाव : मड़हापट्टी से इस चर्चित युवा को बसपा ने मैदान में उतारा

मायावती जता सकती हैं विधानसभा में भी भरोसा

मोहम्‍मदाबाद वि‍धानसभा सीट सुरक्षित है और यहां से बसपा जयभीम कुमार पर अपना भरोसा जता सकती है। क्‍योंकि पिछले कई चुनावों से इस सीट से राजेंद्र कुमार को बसपा अपना प्रत्‍याशी बनाती रही है। इस समय राजेंद्र सपा का दामन थाम चुके हैं। वहीं कोई अन्‍य बड़ा चेहरा अभी दिखाई नहीं दे रहा है। ऐसे में जयभीम की दावेदारी काफी मजबूत मानी जा रही है। हालांकि पंचायत चुनाव का परिणाम भी काफी कुछ तय करेगा।

फुले जयंती से शुरू हुआ देश में टीका उत्सव, जानें खास बातें

Previous article

भाजपा ने उन्‍नाव से प्रत्‍याशी बना काटा कुलदीप सेंगर की पत्नी का टिकट, जानिए वजह

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.