September 22, 2021 7:49 am
featured देश

बालाकोट एयरस्ट्राइक की एनीवर्सरी पर बोले पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ बोले- घर में घुसकर मारेंगे

बीएस धनोहा बालाकोट एयरस्ट्राइक की एनीवर्सरी पर बोले पूर्व वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ बोले- घर में घुसकर मारेंगे

नई दिल्ली। पिछले साल आज ही के दिन 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने वीरता का परिचय देते हुए भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान से पुलवामा हमले का बदला लेते हुए बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। बालाकोट एयरस्ट्राइक के एक साल पूरा होने पर कहा कि हम संतुष्टि के साथ पीछे मुड़कर देखते हैं। हमने बहुत कुछ सीखा है, बालाकोट ऑपरेशन के बाद बहुत सारी चीजें लागू की गई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि दुश्मन जान चुके हैं कि भारतीय वायुसेना घुस कर मारेगी फिर, चाहे आप कहीं भी हो। पूर्व वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ ने आगे कहा कि मूल रूप से, यह हमारे ऑपरेशन करने के तरीके में एक बदलाव है। दूसरे पक्ष ने कभी नहीं माना कि हम पाकिस्तान के अंदर एक आतंकी प्रशिक्षण शिविर को अंजाम देने के लिए एयरस्ट्राइक कर सकते हैं जिसे हमने सफलतापूर्वक अंजाम दिया। 

बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि बालाकोट हवाई हमले के बाद, पूरे भारतीय चुनावों में कोई बड़ा आतंकवादी हमला नहीं हुआ क्योंकि वे डर गए थे कि हम फिर से उसी तरीके से या उससे भी अधिक विनाशकारी तरीके से जवाब देंगे। वह संदेश जो हम देना चाहते थे, वो ये है कि घुस कर मारेंगे, चाहे आप कहीं भी हों, क्योंकि हम उन पर अपने क्षेत्र से भी हमला कर सकते थे।

बता दें कि पाकिस्तान में रहने वाली आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर ने भारत में कई बड़े हमले किए। संसद, मुंबई, पठानकोट और उड़ी हमला कुछ ऐसे ही उदाहरण है। पाकिस्तान हमेशा से ही भारत पर कूटनीतिक दबाव बनाता था। उड़ी में हुए हमले के बाद पहली बार भारतीय सेना ने एलओसी पार कर आतंकी शिविरों को निशाना बनाया था। इसके बाद पुलवामा हमले में 40 सैनिकों की जान गई तो पहली बार वायुसेना के इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान के भीतर हमला किया गया। इस हमले में गुलाम कश्मीर में स्थित कई आतंकी कैंपों को तबाह किया गया।

Related posts

मध्यप्रदेशःराजस्व, विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ने कोपल स्कूल में ‘सायबर सुरक्षा’ वर्कशाप को संबोधित किया

mahesh yadav

लखनऊ: संयुक्त नर्सेस संविदा कर्मचारी यूनियन की बैठक, कई प्रमुख मांगे रखी, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

पेरिस में ISIS ने किया आतंकी हमला, एक ऑफीसर की मौत, 2 जवान घायल

shipra saxena