January 25, 2022 10:32 pm
featured यूपी

जौनपुरः भाई ने की सगी बहन की गला दबाकर हत्या, पोस्टमार्टम में अधूरा सच आया सामने

जौनपुरः भाई ने की सगी बहन की गला दबाकर हत्या, पोस्टमार्टम में अधूरा सच आया सामने

जौनपुरः बदलापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में होमगार्ड की बेटी की ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। होमगार्ड की बेटी की हत्या उसके ही सगे भाई ने गला दबाकर की थी। इसके बाद मां के साथ मिलकर शव को तालाब के किनारे फेंक दिया और ऐसा माहौल खड़ा कर दिया कि सभी को लगे की दुष्कर्म के बाद हत्या करके शव फेंका गया है।

पुलिस ने जब शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया तो रिपोर्ट में दुष्कर्म की बात नहीं सामने आई, बल्कि सामने आया कि मृतका गर्भवती थी। जिसके बाद पुलिस ने परिवार वालों की पड़ताल शुरू की और सच सामने आ गया।

मृतका के शव पर थे खरोंच के निशान

दरअसल होमगार्ड की नाबालिग बेटी का शव बीते 30 जून की सुबह गांव से आधा किलोमीटर दूर सूनसान तालाब के पास मिला। शव पर खरोंच के निशान थे, जिसे देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता था कि युवती का दुष्कर्म हुआ है।

मौके पर पहुंची पुलिस

मृतका के पिता ने बताया कि रात में करीब एक बजे उसकी आंख खुली तो बेटी चरपाई पर नहीं मिली। खोजबीन के बाद सुबह 5 बजे घर से दूर करीब सात सौ मीटर पर स्थित तालाब के किनारे उसका शव मिला। पुलिस को सूचित किया गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने खून से लथपथ कपड़ों सहित शव को कब्जे में ले लिया। मौके पर फोरेंसिंक टीम को भी बुलाकर नमूना लिया गया। तहरीर पर पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाल खुलासा

मृतका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की बात सामने नहीं आई, बल्कि ये पता चला कि वह गर्भवती थी और उसकी हत्या गला दबाकर की गई थी। रिपोर्ट पढ़कर पुलिस का माथा ठनका और जांच का मुंह परिजनों की ओर मोड़ दिया। पुलिस ने सर्विलांस टीम का सहारा लिया तो मामले की सभी परतें एक-एक करके खुलनी शुरू हो गई। मृतका के भाई और मां को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों का सच सामने आ गया और दोनों ने कबूल कर लिया।

बेटी कहीं भाग गई है

पूरे मामले को लेकर एएसपी ग्रामीण त्रिभुवन सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि किशोरी गर्भवती थी। बार बार पूछने पर भी वो कुछ नहीं बता रही थी। इसी से गुस्से में आकर उसके भाई ने खेत में ले जाकर उसका गला दबा दिया। उसकी हत्या के बाद सारी बात उसने मां को बताई। फिर दोनों ने मिलकर शव को तालाब के पास फेंक दिया। घर आने के बाद दोनों काफी घबराए हुए थे। रात में ही पिता ने दोनों से घबराहट की वजह पूछी तो उन्होंने बताया कि बेटी कहीं भाग गई है।

Related posts

शीला दीक्षित ने कहा : यूपी को जातिवादी और सांप्रदायिक ताकतों ने बर्बाद किया

shipra saxena

दिल्ली में 10 साल से पुराने डीजल वाहनों पर बैन के आदेश

bharatkhabar

इस एक्ट्रेस ने ससुर के साथ किया ये फॉटो वायरल

mohini kushwaha