January 19, 2022 12:16 pm
featured यूपी

देवरिया अनोखी बारातः पालकी पर सवार हुआ दूल्ह, बैलगाड़ी से पहुंचे बाराती

देवरिया अनोखी बारातः पालकी पर सवार हुआ दूल्ह, बैलगाड़ी से पहुंचे बाराती

देवरियाः आज के समय में लोग जहां लग्जरी शादी को स्टेट्स का सिंबल मानते हैं, तो वहीं देवरिया जिले में एक ऐसी भी बारात देखने को मिली है जिसमें दूल्हा पालकी पर सवार होकर अपने ससुराल गया और बाराती उसके पीछे बैल गाड़ियों से रवाना हुआ।

दरअसल, रामपुर कारखाना क्षेत्र के कुशहरी गांव के रहने वाले छोटेलाल पाल अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते थे। इसलिए वे अपनी बारात को पुराने तौर-तरीके से ले जाना चाहते थे। गांव वाले भी छोटे लाल के इस आइडिया से हैरान थे। बता दें कि छोटेलाल की शादी मदनपुर थाना क्षेत्र के बरडीहा दल गांव की रहने वाली रमानंद पाल की बेटी सरिता से हुआ है।

रास्ते से गुजरते लोगों ने बारात की तस्वीर अपने मोबाइल में कैद की और साथ ही कुछ लोगों ने जगह-जगह रोककर बारात का स्वागत एंव उत्साहवर्धन किया।

रविवार को शादी के दिन हुआ यूं कि सुबह करीब 12 बजे पीले रंग के पर्दों से सजी 12 बैल गाड़ियां छोटे लाल के दरवाजे पर पहुंची, तो लोग देखते ही रह गए। बारात 32 किलोमीटर का सफर तय करके रामानंद के दरवाजे पहुंची, तो वहां भी देखने वालों की भीड़ जुट गई।

अनोखी बारात! देवरिया में बैलगाड़ी से रवाना हुए बाराती, पालकी से दुलहन के घर पहुंचा दूल्हा

बारातियों का स्वागत करने आईं महिलाएं और पुरुष दूल्हे और बाराती से ज्यादा पालकी, बैलगाड़ी और फरवाही नृत्य को देख रहे थे। नई पीढ़ी के युवाओं के लिए ये एक तरह का अजूबा ही था। लोगों ने इस पल को सेल्फी के में कैद किया।

बता दें कि छोटेलाल मुंबई फिल्म इंडस्ट्री में आर्ट डिपार्टमेंट में कार्यरत हैं। फिल्मों में अक्सर पुराने दृश्यों को दिखाने के लिए इस तरह की सजावट का काम करते हैं। अपनी शादी में इस तरह का आइडिया छोटेलाल को फिल्म इंडस्ट्री से मिला।

Related posts

अमित शाह का बिहार दौरा, नीतीश कुमार के साथ करेंगे लंच-डीनर पर चर्चा

Rani Naqvi

अलवर गैंगरेप प्रकरण पर नयायालय ने पांचों आरोपियों को ठहराया दोषी

Aditya Gupta

अगले हफ्ते लोकसभा में पेश किया जाएगा तीन तलाक बिल

Rani Naqvi