featured बिहार

बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार में लिप्त दो सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

bihar 2 बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, भ्रष्टाचार में लिप्त दो सब इंस्पेक्टर सस्पेंड

बेगूसराय: भ्रष्टाचार के खिलाफ नीतिश सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। सरकार के निर्देश के बाद प्रशासन ने भ्रष्टाचार में लिप्त दो सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया है। आपको बता दें कि बेगूसराय के डीआईजी राजेश कुमार ने यह कार्रवाई की है। सब इंस्पेक्टर कपिल देव कुमार बखरी थाने में तैनात थे। और सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार पाल भगवानपुर थाने में तैनाथ थे।

डीआईजी ने की पुष्टि

पुलिस प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कपिल देव कुमार 2017 में खगड़िया जिले के मानसी थाना में एसआई के पद पर तैनाती के दौरान रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए थे। तो वहीं बेगूसराय के भगवानपुर थाने में सब इंस्पेक्टर विनोद कुमार पाल के भ्रष्टाचार का एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद दोनों आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई। जांच में दोषी पाए जाने पर दोनों को सस्पेंड कर दिया गया। इस पूरी घटना की पुष्टि खुद डीआईजी राजेश कुमार ने की। तो वहीं दूसरी तरफ सस्पेंड दोनों सब इंस्पेक्टर खुद को निर्दोष बताते हुए कार्रवाई के खिलाफ अपील करने की बात कही है।

पिछले कुछ साल से हो रही कार्रवाई

आपको बता दें कि बिहार में पिछले कुछ सालों से लगातार भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन लिया जा रहा है। कई लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। इस दौरान भारी संख्या में पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी किया जा चुका है। सरकार ने पुलिस के अलावा अन्‍य सरकारी कर्मियों पर भी कड़ी कार्रवाई की है। इसका असर सरकारी कामकाज पर पड़ा है।

लोगों को जागरूक करती है सरकार

राज्‍य सरकार ने भष्‍ट्राचार के खिलाफ केवल सख्‍ती ही नहीं की है। बल्कि कर्मचारियों को इसके खिलाफ जागरूक करने के लिए भी कई कदम उठाए हैं। सरकारी कर्मियों को भ्रष्‍टाचार के खिलाफ शपथ दिलाना तथा सड़कों के किनारे व कार्यालयों आदि में भ्रष्‍टाचार विरोधी पोस्‍टरों व स्‍लोगनों को लगाना इसी की कड़ी है।

Related posts

भाजपा नेता की बेटी ने जिससे शादी की, उसकी पहले भी हो चुकी है सगाई

bharatkhabar

कई जगहों पर कोहरे की चादर ने ढका साल के अंतिम सूर्य ग्रहण का नजारा, लोग हुए निराश

Rani Naqvi

पाक की नापाक कोशिश, बैट की आड़ में किया हमला

Pradeep sharma