Breaking News featured खेल

डुपलेसिस की शानदार पारी के दम पर IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई

dupleaisi डुपलेसिस की शानदार पारी के दम पर IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए IPL के पहले प्लेऑफ मुकाबले में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने सांस थमा देने वाले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को दो विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए। हैदराबाद के तरफ से ब्रैथवेथ ने 43 रनो की आक्रामक पारी खेली। 140 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 5गेंद शेष रहते 2 विकेट से जीत हासिल की।

 

dupleaisi डुपलेसिस की शानदार पारी के दम पर IPL के फाइनल में पहुंची चेन्नई

 

हैदराबाद के खतरनाक गेंदबाजों के सामने डटे प्लेसिस

140 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई के शीर्ष बल्लेबाजों को हैदराबाद के गेंदबाजों ने घुटने टेकने पर मजबूर कर दिय़ा,8वें ओवर तक मात्र 39 रनो पर CSK रायडु, वाटसन, .रैना और कप्तान धोनी समेत अपने प्रमुख बल्लेबाजों को गमा चुकी थी. लेकिन इसके बाद अफ्रीकीद मूल के बल्लेबाज फाफ डुपलेसिस ने मोर्चा संभाला और 42 गेंदों पर 5 चौके और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 67रनो की मैच जिताऊ परी खेलकर टीम को फइनल में पहुंचाया उनको इस पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। प्लेसिस के अलावा शुरेस रैना ने भी 22 रनो की उपयोगी पारी खेली तो कि भवहीं सारदुल ठाकुर ने मात्र5 गेंदों पर नाए 15 रनों की मदद से मैच चेन्नईकी झोली में डाल दी ।CSKकी ओर से सेनवाटसन (0), रायड़ू(0),एमएस धोनी (9)डूवेन ब्रावो ने 7 रन बनाए सनराइजर्स हैदराबाद की से संदीप शर्मा , सिद्दार्थ कॉलऔर राशिद खान ने दो-दो विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार को एक विकेट मिला।

 

ब्रैथवैथ की पारी से चेन्नई को मिला 140 रनों का लक्ष्य

हैदराबाद की शुरूआत बेहद खराब रही शिखर धमन बिना खाता खोले ही हो गए । चेन्नई की अन्दर 4 विकेट खो चुकी थी। लेकिन अंत में कैरिबियाई बल्लेबाज ब्रैथवैथ ने 29 गेंदो पर 4 छक्कों की मदद से 43 रनों की तेजतर्रार पारी खेली जिसकी बदौलत हैदराबाद ने CSKको 140 रनों का लक्ष्य दिया। हैदराबाद की ओर से ऑरेन्ज कैप होल्डर ओर कप्तान केनविलियमसन ने 24 रन बनाए इसके आलावा मनीष पांडेय (8) शाकिब अल हसन 12 और यूसुफ पठान ने 24 की छोटी एवं उपयोगी पारी खेली। CSK की ओर से ड्वेन ब्रावो ने 2 जबकि दीपक चाहर, एन्गिडी, शार्दुल ठाकुर और रविन्द्र जड़ेजा ने एक -एक विकेट लिया ।

Related posts

अपने ही देश में क्यों गालियां खा रहे चीन के राष्ट्रपति शी?

Rozy Ali

जानिए: अपने लेख से अंग्रेजों को हिलाने वाले पत्रकार गणेशशंकर विद्यार्थी के बारे में

Rani Naqvi

UP News: आज से लखनऊ में धारा 144 लागू, पुलिस कमिश्नरेट को अलर्ट रहने के निर्देश

Rahul