Breaking News यूपी

प्रयागराज में हुआ बड़ा जमीन घोटाला, एसडीएम समेत 13 लोग आरोपी

प्रयागराज में हुआ बड़ा जमीन घोटाला, एसडीएम समेत 13 लोग आरोपी

प्रयागराज: मनी लॉन्ड्रिंग और जमीन घोटाले का एक बड़ा मामला प्रयागराज के झूंसी क्षेत्र से सामने आया। जिसमें प्रशासन के कई बड़े अधिकारी जांच के दायरे में आ गए हैं। यह पूरा मामला 41 बीघा जमीन से जुड़ा हुआ है, जो रेलवे की है। इस जमीन को नियम के विरुद्ध जाकर बिल्डरों को दे दिया गया, अब इसी मामले में ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है।

एसडीएम समेत 13 लोगों पर आरोप

जमीन घोटाला मामले में कुल 13 लोगों पर गाज गिर सकती है। इस में एसडीएम राजकुमार द्विवेदी का नाम भी आ रहा है। इस जमीन की कीमत 50 करोड़ रुपए बताई जा रही है। आशंका यह भी जताई जा रही है कि रेलवे के भी अधिकारी इसमें शामिल हो सकते हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में अपनी जांच पड़ताल शुरू कर दी है, जल्द ही मामला सामने आ जाएगा।

झूंसी स्थित पूर्वोत्तर रेलवे की 41 बीघा जमीन का मामला

यह पूरा मामला पूर्वोत्तर रेलवे की 41 बीघा जमीन से जुड़ा हुआ है। जिसमें अब कई बड़े अधिकारियों पर संकट गहरा गया है। एसडीएम, नायब तहसीलदार, लेखपाल समेत कुल 13 आरोपियों पर मनी लांड्रिंग का केस दर्ज कर दिया गया है। रेलवे की जमीन पर प्रॉपर्टी डीलर को प्लॉटिंग करने की अनुमति मिल गई थी। इस पूरे मामले में सभी आरोपी अब प्रवर्तन निदेशालय की नजर में है।

Related posts

लखनऊ कमिश्नरेट से 6 दबंग जिला बदर, जानिए इसका कारण  

Shailendra Singh

घर के झगड़े और बेरोजगारी दूर करता है यह यंत्र, देखें और क्या-क्या हैं इसके फायदे

bharatkhabar

अयोध्या पर्यटन को विकसित करने के लिए 15 करोड़ की धनराशि अवमुक्त की गई

mahesh yadav