September 20, 2021 4:11 am
featured देश

Air India का एक अहम फैसला, 30 अप्रैल तक के लिए सभी घरेलू एवं अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की बुकिंग बंद

air india Air India का एक अहम फैसला, 30 अप्रैल तक के लिए सभी घरेलू एवं अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की बुकिंग बंद

नई दिल्ली। Air India ने आज एक अहम फैसला लेते हुए आगामी 30 अप्रैल तक के लिए सभी घरेलू एवं अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों की बुकिंग बंद कर दी है। देश में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच सरकार ने लॉकडाउन घोषित किया है। इसके चलते परिवहन के साधन बंद हो गए हैं। एयर इंडिया के मुताबिक, ‘हम 14 अप्रैल के बाद के फैसले का इंतजार कर रहे हैं।’ एयर इंडिया के एक अधिकारी ने कहा, हम अभी यह भी नहीं जानते हैं कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा या नहीं। फिलहाल हम 14 अप्रैल तक इंतजार कर रहे हैं और अगर लॉकडाउन नहीं बढ़ाया जाता है तो बुकिंग उसी दिन शुरू हो सकती है।

लॉकडाउन लागू होने के बाद देश भर में रेल यातायात, सड़क और हवाई परिवहन सहित सभी प्रकार के यातायात बंद कर दिए गए हैं। को निलंबित कर दिया गया है। शुरुआत में, अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को 22 मार्च से एक सप्ताह के लिए निलंबित कर दिया गया था, लेकिन बाद में इसे लॉकडाउन के साथ 15 अप्रैल तक बढ़ाया गया। गत 25 मार्च को संपूर्ण देश में लॉकडाउन शुरू होने के दिन से घरेलू उड़ानों को निलंबित कर दिया गया था।

इसके बाद केंद्र सरकार ने उन रिपोर्टों को खारिज कर दिया था जिनमें दावा किया गया था कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा था कि भारत 15 अप्रैल से मामले के आधार पर अंतरराष्ट्रीय उड़ान फिर से शुरू करने पर विचार करेगा। एयरलाइंस अपने विवेक के अनुसार एडवांस बुकिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं।

वर्तमान में 15 अप्रैल से ट्रेनों की अग्रिम बुकिंग भी खुली है। कुछ मीडिया रिपोर्टों ने दावा किया है कि रेलवे ने पोस्ट-लॉकडाउन अवधि के लिए रिजर्वेशन शुरू कर दिया है। इस पर रेल मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 14 अप्रैल की यात्रा के बाद आरक्षण बंद नहीं किया गया था।

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव मचा सकता है सपा में फिर घमासान

Rani Naqvi

फारूक अब्दुल्ला को दिया हंसराज ने जवाब, भारत चाहे तो पीओके पर कर सकता है कब्जा

Breaking News

कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी ने बिना शर्त मांगी माफी, बाले चौकीदार चोर नहीं है

bharatkhabar