प्रियंका और दीपिका को पछाड़, बॉलीवुड की यें एक्ट्रेस बनी नंबर-1

नई दिल्ली। प्रियंका और दीपिका दोनो ऐसी एक्ट्रेस हैं जो बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना जलवा बिखेर रही हैं पर इसके बाद भी दोनो में से कोई भी बॉलीवुड में पहले पायदान पर नहीं रहा। प्रियंका चोपड़ा पिछले दो सालों से अमेरिका में रह रही हैं। और वहां टीवी शो और हॉलीवुड की फिल्में कर रहीं हैं जिसकी वजह से वो काफी फेमस हो चुकी हैं। पर इतना फेमस होने के बाद भी प्रियंका बॉलीवुड में शार्ष स्थान पर नहीं हैं और ना ही दीपिका जिन्हें सबसे ज्यादा सर्च तो किया जाता हैं।

भारत के बाहर अगर किसी बॉलीवुड अभिनेत्री को सबसे ज्यादा सर्च किया जाता हैं तो वो हैं। कटरीना कैफ जो इंडिया के बाहर काफी फेमस हैं और बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फेमस होने वाली सूची में कैटरीना कैफ शामिल हैं। बता दे कि कैटरीना कैफ भारत की नहीं हैं बल्कि विदेश की हैं ।

कैसे साबित हुआ
दरअसल कैटरीना कैफ के नंबर-1 होने की बात एक रिपोर्ट के जरिए साबित हुई हैं। एक वीडियो ऑन डिमांड ऐप की जारी ताज़ा रिपोर्ट से पता चली है। ये रिपोर्ट पिछले साल एक जनवरी से 31 दिसंबर के बीच एकत्र किये गए डेटा के आधार पर बनाई गई है। करीब 40 मिलियन यूजर्स के डेटा के आधार पर भारतीय अभिनेत्री की विदेशी लोकप्रियता तय की गई। इस लिस्ट में प्रियंका, दीपिका, करीना, ऐश, अनुष्का, काजोल और आलिया भी शामिल थीं। कटरीना कैफ वैसे भी इससे पहले कुछ समय तक गूगल पर सबसे अधिक सर्च करने वाली अभिनेत्री थीं, जो स्थान बाद में सनी लियोनी ने ले लिया।

दिलजीत दोसांझ बने लोकप्रिय पंजाबी एक्टर
इस रिपोर्ट के अनुसार दिलजीत दोसांझ को भी काफी लोकप्रियता मिली हैं। जिसमें वो इंडिया के बाहर सबसे ज्यादा लोकप्रिय पंजाबी सिंगर में पहले पायदान पर आए हैं। नीरू बजवा को दूसरा स्थान मिला है। सर्वे के मुताबिक भारत के बाहर सबसे अधिक आस्ट्रेलिया में पंजाबी फिल्में देखी जाती हैं और अमेरिका में सबसे अधिक तमिल फिल्में। करीब 25 से 35 साल की उम्र के लोग सबसे अधिक 50 प्रतिशत फिल्में वीडियो ऑन डिमांड देखते हैं। विदेशों में हाल ही में मराठी और भोजपुरी फिल्मों की मांग भी बढ़ी है।