क्या हुआ था कंगना के साथ जिससे टूट गई कंगना

नई दिल्ली। अपने दमदार अभिनय से बॉलीवुड में अपनी एक अलग जगह बनाने वाली कंगना रनौत आज 23मार्च को अपना 31 वां बर्थडे मना रही है। बता दे कि कंगना आज बॉलीवुड में सफल अभिनेत्री के रुप में गिनी जाती हैं। कंगना कई फिल्में अपने नाम कर चुकी हैं लेकिन कंगना ने अपनी पहली फिल्म गैंगस्टर थी जिसके बाद उनके करियर को उड़ान मिली थी।
कंगना रनौत अपने बर्थडे पर अपने माता पिता से मिलने पहुंची जहां उन्होनें पेड़ लगाकर अपने जन्मदिन की शुरूआत की। एक इंटरव्यू में कंगना की ओर से कहा गया था कि वो अपनी असफलता से काफी निराश हो चुकी थी और फिल्म ना मिलने की वजह से वो पोर्न फिल्में तक करने की सोचने लगी थी पर फिल्म गैंगस्टर ने उनके जीवन की दिशा बदल दी।
यूं को कंगना ने अपने करयिर में काफी संघर्ष कर इस मुकाम को पाया हैं। आइये बताते हैं कंगना की जिंदगी की वो 5 फिल्में जिन्होनें कंगना की जिंदगी बदल दी।

‘गैंगस्टर’
‘गैंगस्टर’ कंगना की जिंदगी की सबसे अच्छी फिल्में साबित हुई। जिसनें कंगना के संघर्ष पर एक तरह से विराम लगा दिया।

फैशन
गैंगस्टर के दो साल बाद फिल्म फैशन मधुर भंडारकर की इस फिल्म ने कंगना को एक अच्छी उड़ान दी।

‘तनु वेड्स मनु’
2011 में आई ‘तनु वेड्स मनु’ से तो जैसे कंगना एक अलग ही मुक़ाम पर पहुंच गयीं। इस फ़िल्म में कंगना एक अलग रंग में दिखी हैं। तनु का उनका किरदार यादगार बन गया।

‘क्वीन
साल 2014 आते-आते फ़िल्म ‘क्वीन’ ने तो कंगना रनौत को जैसे पंख दे दिए। इस फ़िल्म में उनके किरदार रानी मेहरा ने सबका दिल जीत लिया। उनके इस किरदार से कई लड़कियों को प्रेरणा भी मिली। इस फ़िल्म के लिए उन्होंने बेस्ट एक्ट्रेस का फ़िल्मफेयर अवार्ड भी जीता। इस फ़िल्म तक कंगना ने साबित कर दिया कि वो बॉलीवुड की क्वीन हैं।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स
साल 2015 में फिर आई ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’। इस फ़िल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया। फ़िल्म में कंगना डबल रोल में दिखीं और इस फ़िल्म से जैसे कंगना ने इस बात पर मुहर लगा दी कि एक्टिंग में उनका कोई मुक़ाबला नहीं। इन सबके बीच अपने रिलेशनशिप और खुलकर बोलने की वजह से भी तमाम विवादों में घिरीं रही हैं कंगना।
हालाकिं कंगना ने हाल ही में रंगून फिल्म की हैं जो बॉक्स ऑफिस पर तो कुछ ज्यादा धमाल नहीं मचा पाई पर आज बी कंगना का जज्बा कायम हैं। बता दे कि लोग कंगना को जल्द किसी और नए अवतार में देखने के लिए बेताब हैं।

‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग
कंगना रनौत ‘मणिकर्णिका’ की शूटिंग में काफी व्यस्त हैं बता दे कि ‘मणिकर्णिका’ फिल्म रानी लक्ष्मी बाई के ऊपर बन रही हैं जिसके लिए कंगना काफी मेहनत कर रही हैं।