Breaking News #Meerut देश भारत खबर विशेष यूपी

सहारनपुर में पत्रकार की हत्या पर मेरठ में उबाल, पचास लाख देने की मांग

patrakar gyapan सहारनपुर में पत्रकार की हत्या पर मेरठ में उबाल, पचास लाख देने की मांग
  • संवाददाता, भारत खबर

मेरठ। पिछले दिनों सहारनपुर के पत्रकार आशीष कुमार व उसके छोटे भाई की निर्मम हत्या कर दी गई थी, घटना से पूरे देश के पत्रकारों में रोष व्याप्त है। यूपी में पत्रकारों की हालात को लेकर पत्रकारों में अब रोष पनप रहा है, सरकार को जगाने वाले पत्रकारों पर इसी तरह हमला होते रहे तो वह दिन दूर नहीं जब पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वालों के अकाल का दौर शुरू हो जाएगा।

अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के मेरठ इकाई के पदाधिकारियों ने जिलाधिकारी, मेरठ प्रतिनिधि एडिशनल सिटी मजिस्ट्रेट को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन सौंपते हुए, मृतक पत्रकार आशीष के परिवार को 50-50 लाख रुपए आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग करी और पत्रकार सुरक्षा कानून को पत्रकारों के हित में लागू करने के लिए मांग करी ।

Image result for सहारनपुर में पत्रकार की हत्या
मृतक पत्रकार आशीष व उसका भाई। फोटो:इंटरनेट

जिलाध्यक्ष अजय चौधरी ने कहा कि पूरे प्रदेश में पत्रकार समुदाय अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रहा है। आए दिन पत्रकारों की जीवन लीला समाप्त की जा रही है। तरह-तरह से पत्रकारों का उत्पीड़न होता आया है। पत्रकारों द्वारा की गई शिकायत पुलिस द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दी जाती है। इसलिए अब अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति चैन से नहीं बैठेगी और शासन प्रशासन को पत्रकारों के हित में कार्य करने ही होंगे।

Image result for सहारनपुर में पत्रकार की हत्या
हत्या के बाद मौके पर मौजूद पुलिस बल एवं अन्य नागरिक।

प्रदेश उपाध्यक्ष राव जफरयाब ने कहा कि पूरे प्रदेश में हर जिले से अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के सदस्यों द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर रोष प्रकट कर रहे हैं, और जल्द ही पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने के लिए देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन किया जाएगा। राव जफरयाब ने पत्रकार आशीष की निर्मम हत्या कांड पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि कानून में असामाजिक तत्व बेखौफ हो गए हैं।

गोबर जैसे मामूली बात पर दो लोगों की जान लेने से साबित होता है कि प्रदेश सरकार की नीति समाज विरोधी लोगों को बढ़ावा दे रही हैं।
पत्रकारों ने मृतक पत्रकार आशीष के परिजनों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा और मृतक के परिवार में एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिलाए जाने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया। इस दौरान अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति से प्रदेश उपाध्यक्ष राव जफरयाब, जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, उपाध्यक्ष प्रदीप गुप्ता, संजय वर्मा, जिला सचिव गोहर अनवर, जिया चौधरी, मेरठ महानगर सचिव तैयब, अकरम शाह, जिला युवा विंग संयोजक हसीन चौहान, मोहम्मद शहजाद, जावेद आदि मौजूद रहे।

Related posts

अजब प्रेम की गजब कहानीः शादी से इनकार पर काटी गले और हाथ की नस

Shailendra Singh

उत्तराखण्ड मंत्रिपरिषद ने 2 मिनट का मौन रखकर अनुसूया मैखुरी को दी श्रद्धांजलि, शनिवार को हुआ था निधन

Aman Sharma

…तो क्या एक पार्टी में 4 लाख का खाना खा गए आप नेता?

kumari ashu