September 25, 2021 9:23 am
जम्मू - कश्मीर featured देश

पुंछ एल.ओ.सी  पर पड़ी पाक घुसपैठिये की लाश

army in krishna ghati पुंछ एल.ओ.सी  पर पड़ी पाक घुसपैठिये की लाश 

घुसपैठ की कोशिश नाकाम,पुंछ सेक्टर में 1 आतंकी ढेर,2 घायल

भारत खबर,  राजेश विद्यार्थी की रिपोर्ट 
जम्मू कश्मीर
पुंछ के कृष्णा घाटी में देर शाम आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया। भारत पाक नियंत्रण रेखा पर हलचल देखते हुए भारतीय सेना ने चेतावनी देने के बाद फायरिंग शुरू की। दोनों तरफ से फ़ायरिंग के दौरान एक आतंकी ढेर हो गया और दो आंतकी घायल हो गए। कृष्णा घाटी में शनिवार को भी आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाक  सेना ने सीज फायर का उल्लंघन किया था। पिछले कुछ दिनों से सीज फायर की घटनाओं में अचानक इज़ाफा हुआ है और भारतीय सेना पाक सेना का कड़ा जवाब दे रही है।

सैन्य प्रवक्ता के अनुसार घायल आतंकी पीओके वापस जाने में कामयाब रहे। मारे गए आतंकी का शव एलओसी पर पड़ा है। एलओसी पर तनाव बना हुआ है। सुरक्षा बलों ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर ली है औेर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई हैं। संभावना है कि आतंकी लश्कर ए तोईबा के हो सकते हैं।  

घटना के अनुसार सेना ने पहले इन आतंकियों को सरेंडर करने की अपील की। आतंकियों ने इस अपील को ठु कराते हुए फायरिंग शुरू कर दी। जैसा कि पहले ही खुफ़िया एजेंसियों की रिपोर्ट है कि आतंकी अपनी गतिविधियाँ बढ़ा सकते हैं। इस सिलसिले में अफगान प्रधानमंत्री ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन के जरिए  सुचना दी थी। पाकिस्तान की आई एसआई लगातार कोशिशें कर रही है कि कश्मीर में हालात बिगाडे जाएं और आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही है। एलओसी और आई्रबी पर सेना और बीएसएफ़ को मुस्तैद कर दिया गया है। किसी भी नापाक हरकत को ध्वस्त करने के लिए सुरक्षा बल पुरी तरह से तैयार हैं।

पुंछ से मिले हथियार

जम्मू। सुरक्षा बलों ने एक तलाशी अभियान के दौरान पुंछ के जंगली क्षेत्र में आतंकी ठिकाना ध्वस्त करते हुए हथियार बरामद किए। सुरक्षा बलों ने दो एके-47 राइफल, ग्रेनेड और कुछ राशन बरामद किया है। क्षेत्र को कार्डन कर दिया गया है और आतंकियों की तलाश में तलाशी अभियान जारी है।

कुलगाम में आतंकी फायरिंग करके भागे
जम्मू। अज्ञात आतंकियों ने कश्मीर में घाटी में भाजपा के जिला अध्यक्ष पर गोलियां चलाने के बाद कुलगाम में सुरक्षा बलों पर अचानक फायरिंग की। पुलिस अनुसार सीआरपीएफ के जवान क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। अचानक आतंकियो ने घात लगाकर हमला कर दिया। जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के दौरान आतंकी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। क्षेत्र में मोर्चाबंदी कर दी है और तलाशी अभियान जारी है।

Related posts

DELHI: संजय सिंह ने ट्विट कर मोदी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप, कहा हमारे हर काम को रोक रही मोदी सरकार

Shailendra Singh

नीतीश को लगा झटका, केरल से पार्टी के एक मात्र सांसद हुए पार्टी से अलग

Breaking News

आतंकियों ने की मोबाइल मैसेज से सबजार को बचाने की अपील

Rani Naqvi