featured यूपी

कल्‍याण सिं‍ह का पार्थिव शरीर पहुंचा अलीगढ़, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कल होगा अंतिम संस्‍कार

कल्‍याण सिं‍ह का पार्थिव शरीर पहुंचा अलीगढ़, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि, कल होगा अंतिम संस्‍कार

अलीगढ़: यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का लंबी बीमारी के बाद शनिवार रात निधन हो गया। कल्याण सिंह के निधन पर सीएम योगी से लेकर पीएम मोदी अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर अलीगढ़ पहुंच चुका है। यहां धनीपुर हवाई पट्टी से उनका पार्थिव को जिला स्पोर्ट स्टेडियम में लया गया है। यहां आम लोग भी कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन कर सकेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का कल गंगा के किनारे अंतिम संस्कार किया जाएगा। यूपी में सीएम योगी ने 23 अगस्त को अवकाश घोषित किया है। इसके साथ ही राजस्थान सरकार ने भी राजकीय शोक की घोषणा की है।

बताते चले कि कल्याण सिंह की तबियत खराब होने पर उन्हे सबसे पहले लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्हे एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। पीजीआई में सीएम योगी सहित कई बड़े नेता लगातार उनके संपर्क में रहे। कल लंबी बीमारी के बाद उनका निधन हो गया। आज सुबह ही पीएम मोदी लखनऊ पहुंचे और कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी।

अलीगढ़ में कल्याण सिंह का दाह संस्कार करने के लिए 25 किलो चंदन की लकड़ी की व्यवस्था की गई है। अतिम संस्कार को आर्य समाज के 11 आचार्य वैदिक रीति रिवाज से पूरा करवाएंगे।

Related posts

पीएम मोदी ने दिया ‘टेस्ट ट्रैक ट्रीट टीका रणनीति’ पर जोर, ट्वीट कर दी जानकारी

pratiyush chaubey

विधानसभा चुनाव 2018: मतगणना के बीच राहुल की प्रतिक्रिया कहा, ‘अंतिम नतीजों को इंतजार कीजिए’

Ankit Tripathi

मनचलों ने महिला आईपीएस के मुंह पर फूंका सिगरेट का धुंआ

Rahul srivastava