September 18, 2021 7:07 pm
featured यूपी

सरकार की प्राथमिकता में सहयोग करें ब्लाक प्रमुख : योगी आदित्यनाथ

सरकार की प्राथमिकता में सहयोग करें ब्लाक प्रमुख

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को जिला पंचायत अध्यक्षों और ब्लाक प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार ने अपनी कुछ प्राथमिकताएं तय की हैं, आप सब सरकार की प्राथमिकता में सहयोग करें। संगठन के सम्मान की रक्षा आपको करना है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर आप सब कार्य योजना बनाकर कार्य करेंगे तो आप की एक नई विकास की छवि उभरेगी। उन्होंने कहा कि कैसे हम अपने पंचायत को एक आदर्श ग्राम पंचायत बना सकते हैं इस पर कार्य करना होगा। एक साथ टीम वर्क करके रिजल्ट दें और हर एक व्यक्ति को पार्टी के साथ जोड़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम प्रधानों, जिला पंचायत सदस्यों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों का आपस में बेहतरीन समन्वय हो। सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास के भाव की धुरी आप सबको बनना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ है। हमें सतर्क रहना होगा। अपने-अपने क्षेत्रों में सैनिटाइजेशन के अभियान पर ध्यान देना होगा।

उन्होंने सम्मेलन में शामिल हुए समस्त कार्यकर्ताओं से कहा कि आपको मिला दायित्व सिर्फ सम्मान नहीं है बल्कि आपके आगे की प्रोग्रेस भी इसी पर निर्भर करेगी। इसलिए पूरी निष्ठा और ईमानदारी से आप सबको कार्य करना है। सीएम योगी ने कहा कि कार्यकर्ताओं के परिश्रम और पुरुषार्थ से आज हम प्रदेश में त्रिस्तरीय चुनाव में इतनी बड़ी संख्या में जीत प्राप्त कर इस स्थिति में पहुंचे हैं।

विपक्ष को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में विपक्ष के सभी नेता जनता को उसके हाल पर छोड़ घरों में बैठ गये थे। खुद को स्वघोषित क्वॉरेंटाइन कर लिया था। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने कोरोना पर सफल नियंत्रण तो किया ही साथ ही गरीब कल्याण योजनाओं के माध्यम से समाज के निचले पायदान पर खड़े प्रत्येक व्यक्ति की चिंता भी की।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कोरोना महामारी के 9 महीने के अंदर ही सबको वैक्सीन मुफ्त में प्रदान की गई। 05 करोड़ 33 लाख वैक्सीन हमने उत्तर प्रदेश में लगाई हैं। जिनमें से 02 करोड़ 28 लाख से अधिक वैक्सीन 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगाई गई हैं। फ्री वैक्सीन का सुरक्षा कवच प्रधानमंत्री की ओर से देश के नागरिकों को उनके जीवन और उनकी जीविका को बचाने की कोशिश के रूप में दिया गया।

 

Related posts

Good Health पाने के लिये अपनायें यह तरीका, हमेशा रहेंगे स्वस्थ

Aditya Gupta

बढ़ते प्रदूषण पर प्रशासन की बढ़ी चिंता बनाया पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को नोडल

piyush shukla

सीएम से प्रतिनिधियों ने की मुलाकात, भेंट किए 5 वेंटिलेटर, 300 ऑक्सीमीटर

pratiyush chaubey