Breaking News featured दुनिया

पाकिस्तान में लाहौर एसेंबली के पास धमाका, 16 लोगों की मौत कई घायल

blur image पाकिस्तान में लाहौर एसेंबली के पास धमाका, 16 लोगों की मौत कई घायल

कराची। पाकिस्तान में उस समय हड़कंप मच गया जब लाहौर एसेंबली की पास बड़ा धमाका हुआ। इस धमाके में डीआईजी ट्रैफिक सहित 16 लोगों के मारे जाने की खबर है। जानकारी के मुताबिक इस बम धमाके में 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

blur image पाकिस्तान में लाहौर एसेंबली के पास धमाका, 16 लोगों की मौत कई घायल

कहा जा रहा है कि ये धमाका इतना जोरदार था कि आस पास की कई इमारतों के कांच भी टूट गए हालांकि इस धमाके में 11 लोगों गंभीर रुप से घायल है। इस धमाके के बारे में मीडिया से बात करते हुए लाहौर के पुलिस प्रमुख अमीन वैंस ने कहा कि इसमें उप महानिरीक्षक और वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मोबीन अहमद की मौत हो गई है।

हालांकि धमाके के तुरंत बाद प्रतिबंधित संगठन तहरीक-ए-तालिबान से अलग हुए समूह जमात-ए-एहरार ने इसकी जिम्मेदारी ली है। बता दें कि बीते साल मार्च में लाहौर के एक पार्क में हुए विस्फोट के पीछे भी इसी संगठन का हाथ था।

हाल ही में पाकिस्तान में हुए कई ब्लास्ट:-

-धमाके के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया था हालांकि इससे पहले भी पाकिस्तान में हाल में कई धमाके हुए थे। इसी साल जनवरी महीने में पाकिस्तान के ईदगाह मार्केट में जोरदार बम धमाका हुआ था जिसमें 20 की मौत हो गई थी और करीबन 50 लोग घायल हो गए थे।

pakistan blast पाकिस्तान में लाहौर एसेंबली के पास धमाका, 16 लोगों की मौत कई घायल

-बीते साल अगस्त में पाकिस्तान के क्वेटा में स्थित अल-खैर अस्पताल के पास धमाका हुआ था जिसमें कई लोग घायल हुए थे। ये धमाका आतंक निरोधी दस्ते की गाड़ी को निशाना बनाते हुए किया गया था।

-मरदान में कोर्ट के बाहर भी पिछले साल सितंबर में धमाका हुआ था जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई थी।

Related posts

IND vi WI 2nd T20: आज होगी भारत और वेस्टइंडीज के बीच भिड़ंत, जानें मैच का पूरा शेड्यूल

Nitin Gupta

रेखा के साथ प्रियंका चोपड़ा का ऐसा डांस, खूब हो रहा है वायरल

mohini kushwaha

मवेशियों की खरीद-बिक्री पर रोक के फैसले पर मद्रास हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Pradeep sharma