September 25, 2022 5:59 pm
featured दुनिया

पाकिस्तान में बम और बारिश ने मचाई भारी तबाही..

up rain पाकिस्तान में बम और बारिश ने मचाई भारी तबाही..

पूरी दुनिया में आतंक फैलाने वाले पाकिस्तान के लिए अब ये ही आतंक मौत बन गया है। तभी तो आज उसी के घर में बम बलास्ट हुआ है। जिसमें कई लोगों की जान चली गई है।

blasts पाकिस्तान में बम और बारिश ने मचाई भारी तबाही..
पाकिस्तान में एक निमार्णाधीन इमारत के पास एक जोरदार विस्फोट हो गया, जिसमें कम से कम पांच लोग मारे गए हैं और 10 अन्य घायल हो गए। इसकी जानकारी पुलिस ने दी। खबर है कि, आईईडी को शहर के माल रोड इलाके में एक मोटरसाइकिल पर लगाया गया था। जिसकी वजह से ये ब्लास्ट हुआ।यह विस्फोट इतना तेज था कि पास के एक मैकेनिक की दुकान में आग लगने से दुकान पूरी तरह से नष्ट हो गई। पाकिस्‍तानी सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है, जबकि घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है। इस विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी समूह या व्यक्ति ने नहीं ली है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ने चमन विस्फोट की कड़ी निंदा की और इस हादसे में घायल हुए लोगों की शीघ्र ठीक होने की कामना की। हाल के महीनों में, बलूचिस्तान में हमलों में वृद्धि देखी गई है।पाकिस्तान में पिछले तीन दिन से हो रही भारी बारिश के कारण कम से कम 58 लोगों की जान चली गई।बारिश के कारण आई बाढ़ से खैबर पख्तूनख्वा प्रांत सर्वाधिक प्रभावित हुआ जहां 19 लोगों की मौत हो गई। एनडीएमए के अनुसार सिंध में 12 और लोगों की मौत हो गई। प्राधिकरण के अनुसार गिलगित बाल्टिस्तान में दस, पंजाब में आठ, बलूचिस्तान में आठ और पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

एनडीएमए के अनुसार 15 और लोगों के घायल होने की खबर है। देशभर में बारिश और बाढ़ के कारण 158 घर पूरी तरह तबाह हो गए और 128 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सेना राहत एवं बचाव कार्य कर रही है। सेना ने कहा कि दादू जिले में बचाव अभियान चलाया गया जहां 20 गांव जलमग्न हो गए हैं।

https://www.bharatkhabar.com/high-risk-on-coronavirus-death-in-india/
इतनी तबाही मचने के बाद भी पाकिस्तानी आंतकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं और अपने ही देश में बम ब्लास्ट जैसी घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

Related posts

नवाब मलिक की बेटी ने ड्रग्स आरोपों को लेकर फडणवीस को भेजा मानहानि का नोटिस, मांगे 5 करोड रुपए

Neetu Rajbhar

उत्तर कोरिया की नौका पहुंची दक्षिण कोरिया की समुद्री सीमा में, तनाव

bharatkhabar

दैनिक राशिफल: जानिए सितारों के अनुसार कैसे करें अपने दिन की शुरुआत

Aditya Mishra