Untitled 16 1998 की वो काली रात जब सलमान खान ने किया...

नई दिल्ली। सलमान खान के लिए आज का दिन बहुत बुरा साबित हुआ क्योकि आज सलमान को काला हिरण शिकार के मामलें में 5साल की सजा सुनाई गई यें फैसला जज देव कुमार खत्री की ओर से पेश किया गया बता दे कि सलमान खान को जो आज पांच साल की सजा मिली हैं वो 20 साल पुराना मामला था। बता दे कि सलमान की जिंदगी में यें काली रात उस दिन आई थी जब सलमान हम साथ साथ हैं की शूटिंग कर रहे थे तभी सलमान की ओर से दो काले हिरण का शिकार किया गया था जिसकी वजह से आज सलमान खान को पांच साल की सजा और 10हजार का जुर्मानें की सजा दी गई हैं।

Untitled 16 1998 की वो काली रात जब सलमान खान ने किया...

कौन सी थी वो काली रात
सलमान खान काला हिरण के शिकार से जुड़ा यह मामला 20 साल पुराना है। वर्ष 1998 में सलमान खान जोधपुर में ‘हम साथ-साथ’ हैं फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। इसी दौरान 3 काले हिरण और 2 चिंकारा का शिकार हुआ. 1 और 2 अक्तूबर, 1998 की दरम्यानी रात लूणी थाना इलाके के कांकाणी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप सलमान खान पर लगा। इस मामले में सलमान खान दो बार जोधपुर में जेल की हवा खानी पड़ चुकी है।

2 अक्तूबर, 1998 को ही इस मामले में बिश्नोई समाज ने पुलिस थाने में सलमान खान, सैफ अली खान, नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे के साथ-साथ जोधपुर निवासी दुष्यंत सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी. सोनाली बेंद्रे, सैफ अली खान, तब्बू और नीलम पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगाया गया। सलमान के खिलाफ दर्ज मुकदमे में वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/51 में आरोप लगाये गये। इस मामले में सलमान खान दो बार जोधपुर में जेल की हवा खानी पड़ चुकी है। सैफ अली खान, नीलम, तब्बू, सोनाली और दुष्यंत सिंह के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण की धारा 9/52 और आइपीसी की धारा 149 के तहत आरोप लगाये गये थे। इन सबको कोर्ट ने बरी कर दिया है।

मुकदमे की सुनवाई के दौरान गवाहों ने कोर्ट को बताया था कि सलमान खान ने जब हिरणों का शिकार किया, उस समय ये सभी आरोपी जिप्सी गाड़ी में सवार थे। उन्होंने बताया कि जिप्सी में मौजूद सभी सितारों ने सलमान को शिकार करने के लिए उकसाया था, जिसके बाद गोली की आवाज सुनकर सभी गांव वाले वहां एकत्र हो गये। गांव वालों के आने के बाद सलमान वहां से गाड़ी लेकर भाग गये थे और दोनों हिरण वहीं मरे पड़े थे।

अब कौन करेगा बिग बॉस का अगला सीजन होस्ट

Previous article

गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ: वेटलिफ्टिंग में चानू ने भारत को दिलाया पहला गोल्ड,

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.