yogi modi and amit shah 1513837521 Corona की थर्ड वेव में भी जारी रहेगा BJP का प्रचार, बनाया ये प्लान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में साल 2022 के विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो रही है। मार्च में चुनाव की संभावनाएं जताई जा रहीं हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। इस बीच सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी की भी तैयारियां जोर पकड़ रहीं हैं। भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व लगातार उत्तर प्रदेश पर अपनी निगाहें बनाए हुए हैं।

विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच कोरोना की तीसरी लहर की भी संभावनाएं प्रबल होती जा रहीं हैं। एम्स दिल्ली के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया ने कह दिया है कि आगामी चार से छह हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है। साथ ही चेतावनी भी दी है कि इस पर नियंत्रण करना थोड़ा मुश्किल काम होगा। ऐसे में राजनीतिक दलों को लोगों से लगातार संपर्क बनाए रखने की चुनौती भी आनी तय मानी जा रही है। लेकिन, बीजेपी ने कोरोना की लहर को देखते हुए तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है।

ऑनलाइन जनसंपर्क करेगी बीजेपी

कोरोना की संभावित लहर को देखते हुए बीजेपी ने अपने चुनावी अभियान को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। कोरोना के कारण लोगों के बाहर निकलने पर पाबंदी लगनी तय मानी जा रही है। साथ ही जनसंपर्क को भी अनुमति मिलना मुश्किल होगा। ऐसे में बीजेपी ऑनलाइन चुनावी प्रचार और जनसंपर्क करेगी।

05 04 2020 yogi vc 20166233 162048988 Corona की थर्ड वेव में भी जारी रहेगा BJP का प्रचार, बनाया ये प्लान

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि सभी जिलों में जिलाध्यक्षों समेत प्रभारी मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी दी जाएगी। लोगों से ऑनलाइन ही घर बैठे संपर्क किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इसके लिए एलईडी की सहायता ली जाएगी। स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं को अभी से इस काम पर लगा दिया गया है। ताकि कोरोना की लहर के बीच लोगों से जनसंपर्क करने में कोई दिक्कत ना आए।

बड़े नेता करेंगे बात

उन्होंने बताया कि लोगों से ऑनलाइन जुड़कर पार्टी के लगभग सभी बड़े नेता बात करेंगे। योगी और मोदी सरकार की उपलब्धियों और योजनाओं के बारे में उनको जागरूक करेंगे। उन्होंने बताया कि हर गांव में पांच-पांच लोगों की समिति बनाने के निर्देश दिए गए हैं। इन्हें पूरा प्रशिक्षण दिया जाएगा। ये लोगों के घर-घर जाकर सरकार की उपलब्धियों के बारे में लोगों को बताएंगे। साथ ही जब कोरोना की लहर में पाबंदियां लगाई जाएंगी तो यही प्रशिक्षित कार्यकर्ता लोगों को ऑनलाइन जोड़ने का काम करेंगे।

bjp 1605962554 Corona की थर्ड वेव में भी जारी रहेगा BJP का प्रचार, बनाया ये प्लान

सीएम भी हो सकते हैं मुखातिब

बीजेपी नेता ने बताया कि ऑनलाइन जनसंपर्क के दौरान सीएम योगी भी लोगों से मुखातिब हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि फिलहाल इस पर कोई अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन इसकी पूरी संभावना है। इसके अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री, सभी मंत्री, केंद्रीय मंत्री तक ऑनलाइन जनसंपर्क में सहभाग करेंगे।

बीएल संतोष के दौरे पर तैयार होगी रणनीति

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष 21 और 22 जून को एक बार फिर लखनऊ में होंगे। इस दौरान वह यूपी बीजेपी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक में पार्टी के बीच पनप रहे मतभेदों को दूर करने के साथ ही विधानसभा चुनाव की रणनीति तैयार की जाएगी। जिसमें जनता के साथ ऑनलाइन जनसंपर्क अभियान की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी।

टॉफी से भी सस्ता है यहां पेट्रोल का दाम, कीमत जानकर हो जायेंगे हैरान

Previous article

International Yoga Day: इंटरनेशन योग दिवस कल, 21 जून को इस वजह से मनाते है योग दिवस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.