ग्राम प्रधानों का अभिनंदन करेगी भाजपा
ग्राम प्रधानों का अभिनंदन करेगी भाजपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों में मिली प्रचण्ड जीत के उत्साह से लबरेज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब जल्द ही ब्लाक स्तर पर पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन करेगी। ये सम्मेलन भाजपा के क्षेत्रीय विधायकों की देखरेख में सम्मन्न होंगे। भाजपा की मण्डल कमेटी इसमें सहयोग करेगी। इसकी शुरूआत आगामी 26 जुलाई से होगी।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संपन्न होने के बाद इस समय प्रदेशभर में भाजपा जिला कार्य समिति की बैठकें आयोजित कर रही है। इस बैठक में प्रदेशस्तर का कोई न कोई नेता या सरकार के मंत्री सहभाग कर रहे हैं। जिला कार्यसमिति की बैठक में पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन और मण्डल कार्य समिति की की तारीख निर्धारित की जा रही है।  प्रदेश की सभी न्याय पंचायतों, शक्ति केन्द्र प्रमुख, मण्डल अध्यक्षों तथा मण्डल प्रभारियों और मंडल महामंत्रियों के साथ बैठक कर जीते हुए ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों की सूची बनाई जा रही है। वहीं जिला पंचायत सदस्यों के अभिनंदन का कार्यक्रम जिला केन्द्रों पर करने की योजना है।

ग्राम प्रधानों का अभिनंदन करेगी भाजपा
पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन के बहाने भाजपा ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों को सीधे जोड़ने की फिराक में हैं। ताकि इनका फायदा आगामी विधानसभा चुनाव 2022 में उठाया जा सकेे। ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधान ही किसी भी पार्टी की हार या जीत तय करते हैं। इसलिए भाजपा का मुख्य फोकस ग्राम प्रधानों पर रहेगा। पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन में भाजपा क्षेत्र के सभी ग्राम प्रधानों और क्षेत्र पंचायत सदस्यों का सम्मान करेगी। इसके अलावा लखनऊ में जिला पंचायत अध्यक्ष व ब्लाक प्रमुखों के सम्मान के लिए लखनऊ में एक बड़ा कार्यक्रम पार्टी की तरफ से आयोजित किया जायेगा। इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के रहने की उम्मीद है।

भाजपा में ही जन प्रतिनिधियों का सम्मान – राकेश त्रिपाठी
भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता राकेश त्रिपाठी ने बताया कि भाजपा सभी जन प्रतिनिधियों का सम्मान करती है वह चाहे किसी भी दल से जीकर आये हों। इसलिए उत्तर प्रदेश के सभी ब्लाकों में आगामी 26 जुलाई से पंचायत प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन करेगी। श्री त्रिपाठी ने बताया कि इस सम्मेलन में चुने हुए सभी ग्राम प्रधानों व क्षेत्र पंचायत सदस्यों का वह चाहे किसी भी दल से जीतकर आयें हो भाजपा उनका अभिनंदन करेगी। भाजपा पहले भी जन प्रतिनिधियों के सम्मान का कार्यक्रम करती रही है।

प्रयागराजः छात्रों के लिए खुशखबरी, AU में जल्द ही शुरू होगी दाखिले की प्रक्रिया

Previous article

मंत्री की प्रतिज्ञा- ‘जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता, नहीं खाऊंगा अन्न’

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured