उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट
उत्तराखंड की 1 राज्यसभा सीट

कृषि कानूनों को लेकर केंद्र और किसानों के बीच में कोई सहमति नहीं बन पा रही है. जिसके चलते किसानों ने अब अपने आंदोलन को ओर तेज करने की चेतावनी दे दी है. किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि वो रोड जाम करेंगे और देशभर में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया जाएगा. किसान लगातार कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग कर रहे हैं.

सरकार कृषि कानूनों में संशोधन करने को तैयार है. लेकिन किसानों ने संशोधन के प्रस्ताव से इनकार कर दिया है. वहीं अब सरकार ने किसानों की चेतावनी को देखते हुए देशभर भी अभियान चलाने का फैसला लिया है. बीजेपी कृषि कानूनों पर देशवासियों को अपने पक्ष में करने के लिए बड़ा अभियान चलाएगी. बीजेपी कृषि कानूनों पर उठ रहे सवालों का जवाब अभियान के जरिए देगी.

बीजेपी के अभियान में क्या होगा?
-इस अभियान के तहत देश के 700 जिलों में प्रेस कांफ्रेंस होगीं.
-किसान सभाएं और चौपालों का भी आयोजन होगा.
-इसके तहत 100 प्रेस कांफ्रेंस आयोजित करने की योजना है
-700 किसान सभाएं और चौपालें आयोजित की जाएंगी.
-इस अभियान में कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ मंत्री भी जुटेंगे.

जनता के सामने ब्यौरा रखेगी बीजेपी
बीजेपी कृषि कानूनों को ज्यादा स्पष्ट करने के लिए पूरे देश में बड़ा अभियान चलाएगी. आपको बता दें इससे पहले भी बीजेपी कृषि कानूनों को लेकर जन जागरण अभियान चला चुकी है. अब एक बार फिर से इस मिशन के तहत इन कानूनों को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दिया जाएगा. इसके तहत सरकार और किसान संगठनों की बातचीत का ब्यौरा जनता के सामने रखा जाएगा. सरकार द्वारा गतिरोध सुलझाने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बताया जाएगा.

बीयर कंपनियों के बीच फिक्सिंग का सीसीआई की रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानें भारत के 52 करोड़ के बीयर बाजार में कितनी हिस्सेदारी

Previous article

ढाई-ढाई साल वाले फाॅमूले पर कांग्रेस आलाकमान ने किया साफ, भूपेश बघेल रहेंगे मुख्यमंत्री पद पर काबिज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.