भाजपा आज करेगी पहले चरण के उम्मीदवारों का ऐलान, 15 से शुरू होगा मतदान

लखनऊ: पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान 15 अप्रैल से शुरू हो रहा है। इसी को देखते हुए भाजपा शुक्रवार को अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगी। पहले चरण की लिस्ट जारी होते ही नामांकन भी शुरू कर दिया जाएगा।

780 वार्डों में होना है चुनाव

पहले चरण में 15 अप्रैल को 18 जिला पंचायत में वोटिंग होगी, जिनके 780 वार्ड में मत डाले जाएंगे। इसी को देखते हुए भाजपा अपने पहले चरण के उम्मीदवारों का ऐलान करने वाली है। जिन चेहरों को टिकट मिलेगा, इसके बाद वह मैदान में आखिरी जोर लगाना शुरू कर देंगे।

3 और 4 अप्रैल को होगा नामांकन

राज्य निर्वाचन आयोग ने पहले चरण के नामांकन की तिथि 3 और 4 अप्रैल निर्धारित की है। ऐसे में नामांकन के लिए सिर्फ 1 दिन शेष रह गया है। भाजपा अपने उम्मीदवारों को समय रहते टिकट देकर आगे की प्रक्रिया शुरू करेगी। इसके साथ ही उम्मीदवार भी अपनी चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देंगे।

इस बार नामांकन प्रक्रिया में भी कोविड-19 नियमों का पालन किया जाएगा। बिना मास्क के नामांकन दाखिल करने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही ज्यादा भीड़-भाड़ भी परिसर में निषेध है। किसी भी तरह की लापरवाही बरतने पर नामांकन रद्द भी किया जा सकता है।

पहले चरण में यहां होगी वोटिंग

15 अप्रैल को 18 जिलों में पंचायत चुनाव का मतदान किया जाएगा। इनमें सहारनपुर, गाजियाबाद, हाथरस, बरेली, आगरा, कानपुर नगर, झांसी, प्रयागराज, रायबरेली, बरेली, अयोध्या, बस्ती, गोरखपुर, जौनपुर और भदोही आदि जिले शामिल हैं।

गुरुवार देर रात तक चला मंथन

भाजपा के कार्यालय में उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बड़ा मंथन हुआ। गुरुवार देर रात तक कई पदाधिकारी इस पर विचार विमर्श करते रहे। उम्मीदवारों की दावेदारी और उनकी जमीनी पकड़ को ध्यान में रखते हुए टिकट का निर्धारण किया गया।

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, प्रदेश महामंत्री सुनील बंसल सहित कई अन्य पदाधिकारी बैठक में शामिल हुए। हर एक सीट पर जीत दर्ज करने के लिए उम्मीदवार का चेहरा काफी महत्वपूर्ण होता है। ऐसे में कई पहलुओं पर विचार विमर्श करने के बाद पार्टी अपने उम्मीदवार चुनती है।

कोरोना पॉजिटिव हुईं Alia Bhatt, कुछ दिन पहले बॉयफ्रेंड रणबीर कपूर हुए थे संक्रमति

Previous article

कोरोना ने मचाई तबाही, हर दिन टूट रहे रिकॉर्ड, 24 घंटे में 81 हजार से ज्यादा केस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured