भाजपा आज जारी करेगी दूसरे चरण के प्रत्याशियों की लिस्ट, 19 अप्रैल को है चुनाव

लखनऊ: पंचायत चुनाव के पहले चरण की प्रक्रिया जोरों पर है। भाजपा की तरफ से चुनाव के दूसरे चरण के प्रत्याशियों का ऐलान भी होने वाला है। दूसरे चरण के चुनाव 19 अप्रैल को होंगे।

प्रदेश अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई बैठक

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कई पदाधिकारियों के साथ मुख्यालय में बैठक की। इस दौरान दूसरे चरण के 20 जिलों के उम्मीदवारों पर चर्चा हुई। काशी और गोरखपुर क्षेत्र के जिला पंचायत उम्मीदवारों की सूची पर भी खूब मंथन किया गया।

पार्टी इन प्रमुख सीटों पर उम्मीदवारों का चयन काफी सोच विचार के साथ करना चाह रही है। इसीलिए पूरी जांच परख कर के उम्मीदवारों का चयन किया गया है। जिसका ऐलान मंगलवार को हो सकता है।

19 अप्रैल को डाले जाएंगे वोट

दूसरे चरण की वोटिंग प्रक्रिया 19 अप्रैल को शुरू होगी, जबकि पहले चरण के लिए 15 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस बार पंचायत चुनाव कुल 4 चरणों में संपन्न होने हैं। पहले चरण में 18 जिले और दूसरे चरण में 20 जिलों में वोटिंग होगी।

दूसरे चरण में कुल 20 जिलों में वोट डाले जायेंगे। जिनमें मुजफ्फरनगर, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, बिजनौर, बदायूं, अमरोहा, एटा, मैनपुरी, इटावा, कन्नौज, चित्रकूट, ललितपुर, लखनऊ, प्रतापगढ़, लखीमपुर खीरी, गोंडा, सुल्तानपुर, वाराणसी, महाराजगंज और आजमगढ़ शामिल हैं।

यूपी में लागू धारा 144

पंचायत चुनाव और बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसे में 5 से अधिक लोगों को एक जगह एकत्रित होने पर रोक लग गई है। चुनाव प्रचार या किसी भी सार्वजनिक सभा में ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। आने वाले पंचायत चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाने के लिए यह एक्शन लिया गया है।

Bengal Elections: TMC नेता के घर मिलीं EVM और VVPAT, सेक्टर अधिकारी सस्पेंड

Previous article

काल बना कोरोना: 24 घंटे में 96 हजार से ज्यादा केस, 446 मौतें

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.