बीजेपी सांसद की बेटी ने चढ़ी घोड़ी, देखने जुटी भीड़

बीजेपी सांसद की बेटी ने चढ़ी घोड़ी, देखने जुटी भीड़

झुंझुनू। लड़के और लड़कियों में कोई फर्क नहीं होता ये कहते तो सब हैं, लेकिन इस बात को साबित बहुत कम लोग ही कर पाते हैं। ऐसा कुछ साबित हुआ है राजस्थान के झूंझुनू से सांसद संतोष अहलावत के घर में।शादी के लिए तैयार होने के लिए जब संतोष की बेटी तैयार हुईं तो लोगों की भीड़ इक्ट्ठा हो गई।

 

दरअसल राजस्थान के झुंझुनू से सांसद संतोष अहलावत की बेटी गार्गी अहलावत ने दूल्हे की तरह घोड़े पर सवार होकर अपनी शादी से पहले होने वाली रस्मों को पूरा करने के लिए निकली और चर्चा का विषय बन गईं।गार्गी ब्रिटेन से एमबीए करके लौटी हैं और लोगों की रुढ़िवादी सोच को खत्म करना चाहती हैं।

शादी से तीन दिन पहले झुंझुनू के 150 किलोमीटर की यात्रा घोड़े की सवारी से करेंगी तोकी लोगों को ये संदेश दे सकें की लड़का-लड़की में कोई अंतर नहीं है।गार्गी ने कहा कि झुंझनू में लोग अखबार पढ़ कर नहीं बल्कि अक्शन देखकर ज्यादा प्रभावित होते हैं।

सांसद संतोष का कहना था कि उनकी बेटी चाहती थी की सांसद मां बेटा और बेटी को बराबरी का दर्जा दिलाने की मुहिम चलाएं और इसकी शुरुआत अपने घर से ही होगी।सभी गार्गी को घोड़ी पर बैठा देख उत्साहित हो गए थे।सभी का एक ही संकल्प था कि बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं है।