बीजेपी एमएलसी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, इस बात से दिखे चिंतित

लखनऊ: केंद्र सरकार द्वारा सीबीएसई बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा रद्द होने के बाद यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के लिए भी मांग उठने लगी है।

राजधानी लखनऊ के एमएलसी शिक्षक उमेश द्विवेदी ने उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने सीबीएसई बोर्ड की ही तरह हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

आर्थिक स्थिति पर भी जताई चिंता

वहीं इसी के साथ एमएलसी ने वित्तविहीन विद्यालयों के शिक्षकों की आर्थिक स्थिति पर भी चिंता जताई है और उन्हें राहत पैकेज देने की मांग की है।

बीजेपी एमएलसी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, इस बात से दिखे चिंतित

 

बीजेपी एमएलसी ने डिप्टी सीएम को लिखा पत्र, इस बात से दिखे चिंतित

उन्होंने पत्र में लिखा कि प्रदेश सरकार के नियम के खिलाफ शत् प्रतिशत् शिक्षकों को स्कूल बुलाया जा रहा है, जबकि प्रदेश सरकार ने साफ कहा है कि स्कूलों में सिर्फ 50 प्रतिशत शिक्षकों को ही विद्यालय बुलाया जाए।

ऑनलाइन लिया जाए शिक्षक का काम

इसके अतिरिक्त एमएलसी शिक्षक उमेश द्विवेदी ने डिप्टी सीएम से कहा है कि शिक्षकों को कोरोना से बचाने के लिए घर से ही आनलाइन शिक्षण और अन्य काम देखने का आदेश पारित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिस तेजी से कोरोना फैल रहा है वो शिक्षकों की जिंदगी के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।

यूपी में कोरोना ने पसारे पैर

बता दें कि यूपी में कोरोना ने तेजी से अपने पैर पसारे हैं। यूपी में हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं. वहीं राजधानी लखनऊ का हाल तो और भी बुरा है। यहां पर एक दिन में अब पांच पांच हजार केस सामने आने लगे हैं।

दरअसल यूपी में शिक्षकों को दोहरी चिंता सता रही है। एक तरफ उन्हें पढ़ाने के लिए आना पड़ा रहा है वहीं कई शिक्षकों की ड्यूटी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी लगी है। इससे भी उनके ऊपर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है।

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए ही योगी सरकार ने कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है वहीं और सख्ती बरतने पर भी सरकार विचार कर रही है।

लखनऊ में अग्नि सुरक्षा सप्ताह, लोगों को ऐसे किया जा रहा जागरूक

Previous article

भाजपा सदर विधायक विक्रम सिंह कोरोना संक्रमित, ट्वीट कर दी जानकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured