January 16, 2022 12:43 pm
featured यूपी

यूपी में गेहूं क्रय: एक भाजपा विधायक ने कहा- समय बढ़ाओ, दूसरे विधायक ने सरकारी व्‍यवस्‍था को ही घेरा  

यूपी में गेहूं क्रय: एक भाजपा विधायक ने कहा- समय बढ़ाओ, दूसरे विधायक ने सरकारी व्‍यवस्‍था को ही घेरा  

लखनऊ: मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ जहां एक ओर कह रहे हैं कि इस वर्ष गेहूं खरीद में उतर प्रदेश ने नया कीर्तिमान रचा है तो वहीं उन्‍हीं के पार्टी के विधायक इस पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

दरअसल, कानपुर देहात के रनिया से भाजपा विधायक प्रतिभा शुक्ला ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर गेहूं क्रय की समय सीमा बढ़ाने की मांग की है। वहीं, बुलंदशहर के स्‍याना से विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने डीएम को पत्र लिखकर सरकारी गेहूं खरीद व्‍यवस्‍था पर सवाल उठाए हैं।

भाजपा विधायक ने की समय बढ़ाने की मांग  

रनिया विधायक प्रतिभा शुक्‍ला ने सीएम योगी को पत्र लिखते हुए गेहूं क्रय का समय बढ़ाने की मांग की। उन्‍होंने कहा कि किसानों का कहना है कि कोरोना, लॉकडाउन और बेमौसम बारिश के कारण वह अपना गेहूं क्रय केंद्रों तक नहीं पहुंचा सके हैं, इसलिए उन्‍हें थोड़ा और समय दिया जाए। भाजपा विधायक ने मुख्‍यमंत्री से गेहूं क्रय के समय को एक सप्ताह बढ़ाने की मांग की है।

kanpur dehat यूपी में गेहूं क्रय: एक भाजपा विधायक ने कहा- समय बढ़ाओ, दूसरे विधायक ने सरकारी व्‍यवस्‍था को ही घेरा  

विधायक देवेंद्र ने सरकारी व्‍यवस्‍था पर उठाए सवाल

वहीं, स्‍याना विधानसभा से भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह लोधी ने सरकारी गेहूं खरीद व्यवस्था पर सवाल उठा दिए हैं। उन्‍होंने बुलंदशहर डीएम को लिखे पत्र में कहा कि, जिले के गेहूं क्रय केंद्रों पर किसानों को 15 से 20 दिन तक इंतजार करना पड़ रहा है। ऐसे में जानकारी मिली है कि 15 जून को गेहूं खरीद का समय हो रहा खत्म, जबकि किसानों के पास गेहूं काफी मात्रा में बचा हुआ है। भाजपा विधायक ने गेहूं खरीद का समय बढ़ाने की मांग की।

bjp 2 यूपी में गेहूं क्रय: एक भाजपा विधायक ने कहा- समय बढ़ाओ, दूसरे विधायक ने सरकारी व्‍यवस्‍था को ही घेरा  
जब तक किसान आएंगे, गेहूं खरीद जारी रहेगी: सीएम

आपको बता दें कि इससे पहले टीम-9 की बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि, किसानों के हित संरक्षण को सुनिश्चित करते हुए गेहूं खरीद 15 जून के बाद भी जारी रखने की जरूरत है। जब तक किसान आएंगे, गेहूं खरीद जारी रहेगी। उन्‍होंने इन व्यवस्थाओं की हर दिन मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए।

Related posts

हिम मानव के सदियों पुराने रहस्य आये सामनें, जानिए हकीकत में कैसे दिखते हैं हिम मानव?

Rozy Ali

पुलिसकर्मियों की हत्या कर कैदी छुड़ाया, संभल जनपद में मचा हड़कम्प

bharatkhabar

MSME Day: महंगाई और मंदी के बीच कैसे दोबारा संभल सकता है MSME सेक्टर

Aditya Mishra