Breaking News उत्तराखंड राज्य

पनियाली से जिला पंचायत सदस्य बन सकती हैं भाजपा नेता तोलिया

bela toliya bjp leader पनियाली से जिला पंचायत सदस्य बन सकती हैं भाजपा नेता तोलिया

नैनीताल। भाजपा प्रत्याशी बेला तोलिया, पनियाली से जिला पंचायत सदस्य के पद पर चुनाव जीत गईं और उन्हें नैनीताल के जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया गया। भाजपा की मजबूत स्थिति को देखते हुए, कांग्रेस ने भी अपनी संभावनाओं को बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

नैनीताल जिले के चुनावों में, भाजपा या कांग्रेस द्वारा समर्थित उम्मीदवारों की तुलना में स्वतंत्र उम्मीदवारों ने अधिक जीत हासिल की है। नतीजतन, भाजपा विजयी निर्दलीय उम्मीदवारों का समर्थन हासिल करने की कोशिश कर रही है। जिला पंचायत सदस्य के पद पर बेला टोलिया के निर्विरोध निर्वाचन के बाद, पार्टी ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। पूर्व में, वह पनियाली से ब्लॉक विकास समिति के सदस्य भी रहे हैं। उनके पति प्रमोद तोलिया लंबे समय से भाजपा से जुड़े हैं।

पार्टी ने टोलिया पर अपना भरोसा रखा है, लेकिन पर्यवेक्षक बताते हैं कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए उनकी राह में कुछ चुनौतियां हो सकती हैं। मेहरगाँव से जिला पंचायत सदस्य के पद पर चुनी गई गीता बिष्ट एक चुनौती पेश कर सकती हैं। अपने पति हरीश बिष्ट के साथ, उन्होंने हाल के दिनों में भाजपा में शामिल होने के लिए कांग्रेस छोड़ दी थी। हरीश बिष्ट भीमताल ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार हैं, इसलिए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि उनकी पत्नी नैनीताल जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकती हैं।

Related posts

AAP नेता कुमार विश्वास ने किया ऐलान, बनाएंगे आम आदमी पार्टी वर्जन-2

Breaking News

मंत्रालय ने मोटर वाहन अधिनियम के प्रावधानों को लागू करने के लिए कदम उठाए हैं: नितिन गडकरी

bharatkhabar

ईवीएम पर लगे सवालिया निशान, यूपी निकाय चुनाव में ईवीएम का वीडियो हुआ वायरल

piyush shukla