September 26, 2022 12:45 pm
featured Breaking News देश

पार्टी के नियमों ने अनजान हैं भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र

kalrap mishr पार्टी के नियमों ने अनजान हैं भाजपा के वरिष्ठ नेता कलराज मिश्र

गांधीनगर। केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी में नेताओं के 75 वर्ष की उम्र में अपने पदों से इस्तीफा देने के नियम के बारे में जानकारी नहीं है। उम्र के 75 वर्ष पूरे करने के बाद भी पद पर बने रहने के बारे में पूछने पर कलराज ने कहा, “यह सब मीडिया ने गढ़ा है।”

kalrap mishr

उत्तर प्रदेश से भाजपा के दिग्गज नेता कलराज ने कहा कि न तो उन्हें 75 वर्ष का नियम पता है, और न अमित शाह ने ही उन्हें इस बारे में बताया है। कलराज पहली जुलाई, 1941 को पैदा हुए हैं। गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल ने पिछले महीने अपने उम्र का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने इस नियम का कोई जिक्र नहीं किया था, लेकिन वह नवंबर में ही इस उम्र को पार कर गई थीं।

इसके पहले मध्य प्रदेश के दो मंत्रियों ने पद छोड़ दिया था, क्योंकि उन्होंने 75 वर्ष की उम्र पार कर ली थी। इनमें लोक निर्माण मंत्री सरताज सिंह (76) और गृहमंत्री बाबूलाल गौर (86) शामिल थे। नजमा हेपतुल्ला 76 ने भी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था, लेकिन उन्हें मणिपुर का राज्यपाल बना दिया गया है। मिश्रा यहां सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम के पश्चिमी क्षेत्र के सम्मलन में हिस्सा ले रहे थे। उनके साथ उनके विभाग के राज्यमंत्री हरिभाई चौधरी और मुख्यमंत्री विजय रूपानी भी थे। सूत्रों ने कहा कि संभवत: मिश्रा को आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के कारण पद पर बने रहने दिया गया है।

Related posts

लखनऊः गोमती रिवर फ्रंट घोटाले में CBI की बड़ी कार्यवाही, इन 40 ठिकानों पर की छापेमारी

Shailendra Singh

क्या आपने देखा मोदी के मंत्रियों का ये वर्कआउट वाला वीडियो ?

Nitin Gupta

रायपुर में कांग्रेसी मेयर का रास्ता साफ, सीएम बोले इन तीन मापदण्डों पर खरा उतरने वाले को मिलेगी कुर्सी

Trinath Mishra