December 1, 2022 6:32 am
featured यूपी

राकेश टिकैत की प्रेस वार्ता का बीजेपी ने दिया ऐसा जवाब, पढ़कर आप…..

राकेश टिकैत की प्रेस वार्ता का बीजेपी ने दिया ऐसा जवाब, पढ़कर आप.....

लखनऊ: कुछ दिन पहले किसान नेता राकेश टिकैत राजधानी लखनऊ में थे। जहां उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लखनऊ घेरने की बात कही। उनके साथ योगेंद्र यादव भी मौजूद रहे। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कहा गया कि अभी तक किसान दिल्ली की तरफ कूच कर रहे थे, लेकिन अब उत्तर प्रदेश घेरने की तैयारी हो रही है। इसी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद और बीजेपी की तरफ से पलटवार किया गया है।

बीजेपी उत्तर प्रदेश के ट्विटर हैंडल से एक पोस्टर ट्वीट किया गया। जिसमें लिखा हुआ है ओ भाई जरा संभल कर लखनऊ जाना। दरअसल यह प्रतिक्रिया तब हुई, जब लखनऊ में राकेश टिकैत ने प्रेस वार्ता करके कहा कि अगर किसानों की बात नहीं मानी गई तो दिल्ली की तरह लखनऊ के बॉर्डर भी सील कर दिए जाएंगे। किसान आंदोलन दिल्ली के बार्डर पर पिछले कई महीने से लगातार जारी है। तीन किसान कानून का विरोध करते हुए, सभी उसे रद्द करने की बात कह रहे हैं। इसके अलावा एमएसपी को कानूनी गारंटी देने की भी बात भी कही जा रही हैं।

इसी के चलते आने वाले 5 सितंबर को मुजफ्फरनगर में एक किसान महापंचायत आयोजित होगी। इसके बाद किसान अलग-अलग सभी मंडल मुख्यालयों पर महापंचायत का आयोजन करेंगे। रैली भी निकाली जाएगी और किसान कानून का विरोध किया जाएगा। इस महापंचायत में एमएसपी को गारंटी के तौर पर दिए जाने की अपील सरकार से होगी। इसके साथ ही किसानों के स्थानीय मुद्दे भी उठाए जाएंगे।

दरअसल यूपी के विधानसभा चुनाव नजदीक हैं, ऐसे में किसान नेता और किसान लखनऊ की तरफ कूच करने की बात कह रहे हैं। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ उत्तराखंड में भी अपने अभियान की शुरुआत करने की बात किसानों की तरफ से प्रेस कांफ्रेंस में कही गई। इतना ही नहीं, राकेश टिकैत ने यह भी बताया कि प्रदेश के किसान आंदोलन को और तेज करने पर जोर दे रहे हैं।

Related posts

जो बाइडन ने लगवाया कोरोना वायरस का टीका, टीवी पर हुआ लाइव प्रसारण

Shagun Kochhar

अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर पाकिस्‍तान में बने ‘गृहयुद्ध’ जैसे हालात, डरकर भागी पाकिस्‍तानी सेना

Rahul

…तो इसलिए राजनीति में नहीं टिक अमिताभ, जया बच्चन ने बताया यह कारण

rituraj