September 20, 2021 4:35 pm
featured यूपी

मिशन 2022: कांग्रेस का ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ मार्च, हर विधानसभा पर शक्ति प्रदर्शन

मिशन 2022: कांग्रेस का ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ मार्च, हर विधानसभा पर शक्ति प्रदर्शन 

लखनऊ: यूपी कांग्रेस ने विधानसभा स्तर पर बड़े आंदोलन की रूपरेखा तैयार की है। अगस्त क्रांति के दिन हर विधानसभा में ‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ के नारे के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता बढ़ती मंहगाई, बेरोजगारी, किसानों की दुर्दशा और ध्वस्त कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरेंगे। 9-10 अगस्त को दो दिवसीय अभियान के लिए कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता जी जान से जुटे हुए हैं।

403 विधानसभाओं में मार्च

‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ के नारे के साथ प्रदेश की सभी 403 विधानसभाओं में कांग्रेस कार्यकर्ता मार्च करेंगे। इस आंदोलन में प्रदेश पदाधिकारियों से लेकर न्याय पंचायत के पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। 400 वरिष्ठ नेताओं को विधानसभा वार मार्च सफल करवाने की जिम्मेदारी दी गयी है। साथ ही साथ संभावित विधानसभा उम्मीदवारों को भी इस आंदोलन में पूरी ताकत लगाने का निर्देश दिया गया है।

‘भाजपा गद्दी छोड़ो’ मार्च हर विधानसभा के मुख्य बाजार से होते हुए करीब 5 किलोमीटर चलेगा। यूपी में कांग्रेस संगठन निर्माण के साथ ही साथ सड़कों पर संघर्ष को प्राथमिकता देती रही है, जिससे कार्यकर्ताओं का वार्मअप होता रहे।

8134 न्याय पंचायत अध्यक्ष नियुक्‍त

गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस के संगठन निर्माण की प्रकिया अपने अंतिम पड़ाव पर है। प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों में नवनियुक्त ब्लॉक अध्यक्षों ने अपनी 25 सदस्यीय कमेटी गठित कर ली है। इन ब्लॉक स्तरीय पदाधिकारियों की तादाद 20, 575 है।  साथ ही साथ 8134 न्याय पंचायत अध्यक्ष की नियुक्ति का टारगेट यूपी कांग्रेस ने पूरा कर लिया है। 21 सदस्यों की न्याय पंचायत की कमेटियों का गठन करीब-करीब खत्म होने को है।

Related posts

देशभर में नवरात्रि की धूम…..जानिए कैसे करें मां की पूजा

shipra saxena

पंजाबः राज्य का बेहतर पर्यटन स्थल बनेगा रणजीत सागर बांध परियोजना

mahesh yadav

किसानों के हक में केरल सरकार ने पारित किया प्रस्ताव, कृषि कानूनों को वापस लेने की बात कहीं

Aman Sharma