Breaking News featured देश पंजाब बिहार यूपी

बहुमत से भी 69 सीटों पर आगे चल रही है भाजपा, कांग्रेस-महागठबंधन लगातार पिछड़ रहे

election details बहुमत से भी 69 सीटों पर आगे चल रही है भाजपा, कांग्रेस-महागठबंधन लगातार पिछड़ रहे
  • संवाददाता, भारत खबर

मेरठ। Loksabha Election 2019 Live Results में एक बार फिर भाजपा आगे निकलती दिखाई दे रही है और कांग्रेस की राहुल प्रियंका की जोड़ी फेल होती दिख रही है। पूरे देश के विभिन्न क्षेत्रों के चुनाव परिणामों में भाजपा लगातार आगे चल रही है और रुझानों से स्पष्ट है कि देश उमें एक बार फिर भाजपा बढ़त लेने की ओर अग्रसर है।

भगवान श्रीकृष्ण की नगरी मथुरा भी देश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीटों में शामिल है। भाजपा ने इस बार भी यहां से हेमा मालिनी को उतारा है। रुझानों में वह पिछड़ती दिख रही हैं। वह इस सीट से सांसद भी हैं। वहीं, उन्हें चुनौती देने के लिए कांग्रेस ने महेश पाठक, राष्ट्रीय लोकदल ने कुंवर नरेंद्र सिंह को टिकट दिया था। समाजवादी पार्टी, बसपा और रालोद में गठबंधन के बाद नरेंद्र सिंह को टिकट मिला था। मथुरा सीट पर जाट और मुस्लिम वोटरों का वर्चस्व रहा है।

Lok Sabha Election Results 2019 को लेकर जिन सीटों पर पूरे देश की नजर है, उनमें नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी शामिल है। वह इस सीट से 1.60 लाख मतों से आगे चल रहे हैं। इस बार मोदी के सामने कांग्रेस ने अजय राय को उतारा था। प्रियंका गांधी ने उनके लिए रोड शो भी किया था। वहीं, गठबंधन की ओर से सपा ने बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उनका पर्चा खारिज होने पर शालिनी यादव ने मोदी को चुनौती दी थी। अतीक अहमद भी निर्दलीय लड़े थे।

Related posts

राम रहीम की फिर बढ़ेगी मुश्किलें, हत्या के 2 मामलों में आज सुनवाई

Pradeep sharma

श्रीलंका दौरे पर शिखर धवन के हाथों में कमान, इस दिग्गज ने युवा खिलाड़ियों को दिया खास संदेश

pratiyush chaubey

सड़क दुर्घटना के घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले को मिलेंगे 2 हजार रु.

Anuradha Singh