Breaking News featured देश

कालेधन मामले में चिदंबरम पर बीजेपी का हमला, कहा- कांग्रेस का नवाज शरीफ

aa Cover ld0m8a51fukqgsdm71ki18i5a2 20170314101018.Medi कालेधन मामले में चिदंबरम पर बीजेपी का हमला, कहा- कांग्रेस का नवाज शरीफ

आयकर विभाग ने कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व वित्त मत्री पी.चिदंबरम और उनके परिवार के खिलाफ अघोषित संपत्ति को लेकर चार्जशीट दायर की है। आयकर विभाग ने चिदंबरम चिदंबरम, उनके बेटे कार्ति, पत्नी नलिनी और बहू श्रीनिधि के खिलाफ कालाधन मामले में 4 चार्जशीट दायर की हैं। चिदंबरम एवं उनके परिवार पर करीब 9 करोड़ रुपये की विदेशी संपत्ति का खुलासा न करने को लेकर यह चार्जशीट दाखिल की गई है। बताया जाता है कि इंपोजिशन ऑफ टैक्स एक्ट, 2015 के तहत विभाग ने चेन्नई की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट फाइल की है।

 

aa Cover ld0m8a51fukqgsdm71ki18i5a2 20170314101018.Medi कालेधन मामले में चिदंबरम पर बीजेपी का हमला, कहा- कांग्रेस का नवाज शरीफ
P. Chidambaram (File Photo)

 

इस मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार ने कांग्रेस पर हमला बोला है। भाजपा आध्यक्ष अमित शाह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने चिदंबरम पर अटैक किया है। अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘विदेश में अवैध संपत्ति और बैंक खाते रखने के लिए ब्लैक मनी एक्ट के तहत चिदंबरम और उनके परिवार पर 4 चार्जशीट दायर की गईं। आयकर विभाग ने चिदंबरम की प्रॉपर्टी का अनुमान 3 अरब डॉलर लगाया है।’

 

 

पार्टी अध्यक्ष ने आगे लिखा, ‘यह बताता है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कालाधन के खिलाफ लड़ने के लिए एसआईटी गठन से कदम क्यों खींच लिए।’ शाह ने ये भी लिखा कि कालाधन के खिलाफ मोदी सरकार ने सबसे पहले एसआईटी गठन करने का निर्णय लिया था।

 

इसके साथ ही रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पी. चिदंबरम को कांग्रेस का नवाज शरीफ करार दिया है। यहां आफको बता दें कि नवाज शरीफ को विदेशी संपत्ति के मामले में पाक पीएम के पद से हाथ धोना पड़ा है। निर्मला ने कहा कि चिदंबरम ने अपनी विदेशी संपत्ति का खुलासा नहीं किया। उनके पास यूके में 5.73 करोड़ और अमेरिका में 3.78 करोड़ की संपत्ति है। रक्षा मंत्री ने ये भी आरोप लगाया कि 21 विदेशी बैंकों में चिदंबरम की संपत्ति है।

 

निर्मला सीतारमण ने ने इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। निर्मला ने चिदंबरम की विदेशी संपत्ति का जिक्र करते हुए राहुल गांधी से इस पर जवाब मांगा।

 

आपको बता दें कि चार्जशीट में गंभीर आरोप लगाते हुए आयकर विभाग ने कहा है, ‘चिदंबरम परिवार ने ब्रिटेन के 5, होलबेन क्लोज, बार्टोन में एक प्रॉपर्टी खरीदी है, जो 5.37 करोड़ रुपये मूल्य की है।’ आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि इस प्रॉपर्टी के लिए कार्ति चिदंबरम के निजी अकाउंट से लंदन के मेट्रो बैंक के एक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर किए गए।

 

 

वहीं कांग्रेस ने भी बीजेपी के आरोपों पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राफेल डील जैसे मुद्दे उठाकर मोदी सरकार को करारा जवाब दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि रक्षा मंत्री आधे से ज्यादा वक्त हमारे खुलासों पर पीयूष गोयल की रक्षा करने में लगाती हैं और राफेल डील पर खामोश रहती हैं।

 

खेड़ा ये भी कहा कि अपने राजनैतिक विरोधियों को उलझाने के लिए तमाम एजेंसियों का सरकार बेजा इस्तेमाल कर रही है। पी. चिदंबरम के खिलाफ ये एक्शन भी इसी का उदाहरण है।

Related posts

बुलंदशहर में ट्रिपल मर्डर से पुलिस महकमा हिला, आरोपी की तलाश जारी

Aditya Mishra

शिवराज ने विधायकों के साथ मंत्रालय पार्क पहुंच कर वंदे मातरम् गाया

mahesh yadav

इस साल की सबसे बड़ी साइबर चोरी, 1.3 लाख लोगों के क्रेडिट-डेबिट कार्ड का डेटा चोरी

Rani Naqvi