देश भारत खबर विशेष राज्य

बीजेपी, AAP ने सीलमपुर में शांति की अपील की

arvind kajriwal बीजेपी, AAP ने सीलमपुर में शांति की अपील की

नई दिल्ली। मंगलवार को संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान क्षेत्र में हिंसा और आगजनी के बाद भाजपा और AAP सीलमपुर के निवासियों से शांति की अपील करने में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि सभ्य समाज में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती।

आम आदमी पार्टी ने भी लोगों से किसी भी तरह की हिंसा न करने और शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की अपील की। AAP के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि लोगों को शांति बनाए रखना चाहिए और शांतिपूर्वक विरोध करना चाहिए। आग की लाइन में आए AAP और उसके सीलमपुर विधायक हाजी इशराक ने भी संशोधित नागरिकता अधिनियम के विरोध में मंगलवार को क्षेत्र में हिंसा के बाद लोगों से शांतिपूर्वक अपना विरोध दर्ज कराने की अपील की।

इशराक ने एक वीडियो संदेश में कहा, “मैं सभी लोगों से विरोध दर्ज कराने और शांति से अपना संदेश देने की अपील कर रहा हूं।” उन्होंने स्थानीय स्थानीय लोगों और युवाओं से आग्रह किया कि वे अपना विरोध दर्ज कराने के लिए इलाके की मुख्य सड़कों पर न निकलें।

क्रिकेटर से पूर्वी दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर और सीलमपुर AAP विधायक हाजी इशराक ने लोगों से शांति बनाए रखने और हिंसा से दूर रहने की अपील की। गंभीर ने कहा, “मैं लोगों से शांति बनाए रखने और किसी भी तरह की हिंसा से खुद को दूर करने की अपील करना चाहता हूं। आपकी जो भी शिकायतें हैं, आप शांति से सरकार से इस पर चर्चा कर सकते हैं। किसी भी राजनीतिक दल या किसी भी व्यक्ति द्वारा गुमराह न हों,” गंभीर ने कहा।

इससे पहले दिन में, संशोधित नागरिकता अधिनियम को खत्म करने की मांग करते हुए गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने कई मोटर बाइकों को आग लगा दी, पुलिस पर पथराव किया और नागरिकता अधिनियम में राष्ट्रीय राजधानी में ताजा हिंसा में पूर्वोत्तर दिल्ली के सीलमपुर क्षेत्र में सार्वजनिक बसों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि स्थिति अस्थिर और तनावपूर्ण है लेकिन पूर्ण नियंत्रण में है। पुलिस ने कहा कि राउंड द क्लॉक गश्त प्रभावित क्षेत्रों में लगाई गई है और ट्रांस यमुना क्षेत्रों के अन्य हिस्सों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि मुसीबत मोन्गरों पर नजर रखी जा सके।

 

 

Related posts

तमिलनाडु सरकार ने राजीव गांधी के हत्यारों को रिहा करने की सिफारिश की

mahesh yadav

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया मरकज बिल्डिंग से निकाले गए लोगों में से अब तक 24 कोरोना पॉजिटिव

Rani Naqvi

CRPF को अतिरिक्त सुविधाएं उपलब्ध करने के लिए विशेष प्रयास हुए हैं: केंद्रीय गृह मंत्री

bharatkhabar