January 28, 2022 4:52 am
featured यूपी

कानपुर में दिखा चौंकाने वाला नजारा, मंदिर की जमीन पर बिरयानी की दुकान

कानपुर में दिखा चौकाने वाला नजारा, मंदिर की जमीन पर बिरयानी की दुकान

कानपुर। देखरेख की अभीव में जीर्ण-शीर्ण हो चुके मंदिरों की खोजबीन के लिए निकली मेयर प्रमिला पांडेय को कानपुर के चमनगंज में एक अलग नजारा देखने को मिला। जीर्णशीर्ण हो चुके मंदिरों पर लोगों ने कब्जा कर रखा हुआ था। एक मंदिर पर तो बिरयानी की दुकान लगी हुई थी।

मेयर प्रमिला ने जब ये देखा तो फौरन सहायक पुलिस आयुक्त निशांत शर्मा को बुलाया और मंदिर को कब्जा मुक्त कराने और बिरयानी की दुकान हटाने का निर्देश दिया। इतना ही नहीं, बल्कि एक अन्य मंदिर में तो कब्जा करने के इरादे से कूड़ा भरकर बंद कर दिया गया था।

मीडिया से मुखातिब होते हुए महापौर ने बताया कि जब मंदिर का ताला खोलने की बात स्थानीय लोगों से कही तो कोई सहयोग के लिए आगे नहीं आया। जिसके बाद उन्हें खुद मंदिर का ताला तोड़ना पड़ा। बता दें कि मेयर ने एसपी को कब्जे से हटाने का निर्देश देने के साथ-साथ साफ-सफाई भी कराई।

महापौर ने कहा कि बाबा स्वीट हाउस के समीप के एक मंदिर की जमीन कब्जा करके बिरयानी बेची जा रही थी। चमनगंज इलाके में बड़ी में मंदिरों की जमीन पर कब्जा है। महापौर के मुताबिक इन जमीनों को कब्जा मुक्त कराया जायेगा और साथ ही मंदिर का सर्वे करवाया जायेगा, ताकि उनकी वास्तिविक स्थिति का ज्ञान हो।

Related posts

समतामूलक समाज के सपनों को पूरा कर रहा BBAU: राष्‍ट्रपति कोविंद

Shailendra Singh

Live: कर्नाटक में मतदान जारी, शाम 5 बजे तक हुआ 64 फीसदी मतदान

lucknow bureua

यति नरसिंहानंद को मारने आये थे विदेशी समेत 3 लोग, पुलिस ने बताई सच्‍चाई 

Shailendra Singh