जन्मदिन विशेषः रति 30 साल तक सहती रहीं पति की मार, ये थी वजह

जन्मदिन विशेषः रति 30 साल तक सहती रहीं पति की मार, ये थी वजह

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री रति अग्निहोत्री आज अपना 57वां जन्मदिन मना रहीं हैं। रति का बचपन चेन्नई में बिता। महज 10 साल की उम्र से मॉडलिंग शुरु करने वाली रति के जिंदगी में कई दिलचस्प किस्से हुए। आइये जानते हैं रति के जिंदगी की कहानी।

अमिताभ बच्चन के साथ कुली फिल्म में काम कर चुकीं रति की निजी जिंदगी परेशानी भरी रही। रति ने आर्किटेक्ट अनिल वीरवानी के साथ शादी की थी, लेकिन उनका वैवाहिक जीवन सफल नहीं रहा। रति ने 2015 में अपने पति के ऊपर उन्हें चाकू से मारने और धमकाने का आरोप लगाया था।

 

एक इंटरव्यू में रति ने कहा कि वो सिर्फ अपने बेटे तनुज के खातिर चुप रहीं क्योंकि वो उसे इन सारे झगड़ों से दूर रखना चाहती थीं। उन्होंने बहुत साल तक अपने पति का जुल्म बर्दाश्त किया।

रति ने साउथ फिल्में से फिल्मों में एंट्री की, लेकिन बॉलीवुड में उनकी एंट्री एक दूजे के लिए फिल्म से की थी। फिल्म सुपरहिट रही। रित ने फर्ज और कानून, कुली, तवायफ, हुकूमत सहित कई फिल्मों में काम किया। रति इन फिल्मों के बाद से पर्दे पर से गायब हो गईं और 16 साल बाद कुछ खट्टी कुछ मीठी में काजोल की मां का रोल किया। इसके बाद फिल्म हम तुम में सैफ की मां का रोल निभाया और फिल्म सुपरहिट रही।

रति को फिल्म ‘तवायफ’ के लिए फिल्म फेयर अवार्ड का नॉमिनेशन भी मिला था। रति ने अपने करियर में ‘हो जाता है प्यार’, ‘पहचान’, ‘किस किस की किस्मत’ ‘हम तुम’, ‘दिल ने जिसे अपना कहा’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मो में काम किया।