जन्मदिन विशेषः पर्दे पर एक्टिंग के साथ साथ खूबसूरती के लिए भी फेमस थीं डिंपल गर्ल

नई दिल्ली। बॉलीवुड में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों पर राज करने वाली चुलबुली अभिनेत्री प्रीति जिंटा का आज जन्मदिन है। हिंदी सिनेमा के साथ सात प्रीति ने पंजाबी, तेलगू और तमिल में भी अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था। आईये जानते हैं प्रीति जिंटा से जुड़े उनके जीवन और करियर के कुछ किस्से-

 

प्रीति जिंटा का जन्म हिमाचल प्रदेश के शिमला में हुआ था। प्रीति एक आर्मी परिवार से संबंध रखती हैं और उनके पिता फौजी थी।बहुत ही छोटी उम्र में प्रीति ने अपने पिता को खो दिया था। प्रीति कभी रुकीं नहीं और बॉलीवुड में शानदार अभिनय कर लोगों के दिलों पर राज किया।

डिंपल गर्ल ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म दिल से की थी जिसमें उनके सात शाहरुख खान थे।अपनी पहली फिल्म से ही प्रीति ने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया।इसके साथ ही फिल्म फेयर ने बेस्ट एक्ट्रेस डेब्यू का अवार्ड दिया। इसके बाद प्रीति ने एक से बढ़कर एक धमाकेदार फिल्म की जिसमें क्या कहना, सोल्जर, दिल है तुम्हारा, द हिरो जैसी फिल्में शामिल थीं।

इन सारी फिल्मों में चुलबुला रोल करने के बाद प्रीति ने फिल्म कल हो ना हो को हां कहा और नैना के रोल में सबको अपना दिवाना बना लिया।फिल्म जबरदस्त सुपरहिट रही और इस फिल्म के लिए प्रीति को फिल्म फेयर के अवार्ड से सम्मानित किया गया।इस फिल्म में उन्होंने बेहद ही संजीदा रोल किया था।उसके बाद वीर जारा में जारा बनकर प्रीति सबकी फेवरेट बन गईं और साथ ही उन्होंने ये साबित कर दिया कि वो सीरीयस रोल में और धमाल मचा सकती हैं।

प्रीति‍ का नाम नेस वाडिया के साथ लंबे समय तक जोड़ा गया, लेकिन दोनों के रिश्तों के बीच आई दरार ने उन्हें अलग कर दिया। साल 2016 फरवरी में LA में प्रीति जिंटा ने अपने प्रेमी जीन गुडइनफ के साथ शादी की. एक्टिंग की द‍ुनिया से अलग स्पोर्टस फील्ड में भी प्रीति मशहूर हैं। वह किंग्स इलेवन पंजाब की सह-मालकिन हैं। हाल ही में वह इंडियम प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीजन की नीलामी में नजर आईं।बॉलीवुड में अभिनेत्रियां तो बहुत आईं ,लेकिन जो चार्म प्रीति ने बरकरार रखा वो शायद ही कोई और रख पाएगा।