August 14, 2022 11:41 pm
featured दुनिया

कर्मचारी संग रिलेशनशिप में थे बिल गेट्स, जांच हुई तो दिया इस्तीफा

bill gates, unique, business man, ceo, microsoft, things, rich people

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के फाउंडर और दुनिया के अमीर शख्सों में शामिल बिल गेट्स इन दिनों अपनी पत्नी मेलिंडा गेट्स के साथ तलाक को लेकर सुर्खियों में हैं। जिसके बाद से ही उनके निजी जीवन को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं।

‘महिला कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में थे बिल गेट्स’

वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक बिल गेट्स शादीशुदा होने के बावजूद अपनी कंपनी के एक महिला कर्मचारी के साथ रिलेशनशिप में थे। जबकि उस समय वो मेलिंडा गेट्स के साथ शादी के बंधन में बंधे थे। इस बात का खुलासा तब हुआ जब साल 2019 में ‘मीटू मूवमेंट’ ने दुनिया में जोर पकड़ा था। उस दौरान उस महिला ने भी कंपनी के बोर्ड को पत्र लिखकर इस अफेयर की डिटेल शेयर की। महिला माइक्रोसॉफ्टवेयर इंजीनियर थी और कई सालों तक बिल गेट्स के साथ सेक्सुअल रिलेशनशिप में थी।

‘2020 में बिल गेट्स ने अचानक दिया था इस्तीफा’

रिपोर्ट्स के अनुसार महिला चाहती थी कि मेलिंडा गेट्स भी उनके इस पत्र को पढ़ें। जिसके बाद बोर्ड ने इस मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई। इस दौरान बोर्ड के सदस्य ने 2020 में फैसला किया कि जांच के पूरी होने तक बिल गेट्स का कंपनी के बोर्ड में बने रहना सही नहीं होगा। और साल 2020 में बिल गेट्स ने अचानक कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया था।

‘कई महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था’

जांच पूरी करने के बाद बोर्ड ने 2019 के बाद में एक बाहरी लॉ फर्म की सहायता ली। जहां रिपोर्ट में दावा किया गया कि जांच पूरी होने से पहले बिल गेट्स ने मार्च 2020 में कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया। दावा ये भी किया गया कि बिल गेट्स ने कुछ और महिला कर्मचारियों को डेट पर चलने के लिए पूछा था। वहीं इस्तीफे पर बिल गेट्स ने कहा था कि वो परोपकार काम में अधिक समय देने के लिए इस्तीफा दे रहे हैं।

Related posts

ट्रूडो ने लगाया भारत पर इमेज खराब करने का आरोप

Vijay Shrer

हेमंत सोरेन का पूर्व सीएम रघुवर पर निशाना, कहा- भ्रष्टाचार मामले में पर्याप्त सबूत, कार्रवाई होना तो निश्चित

Shagun Kochhar

UP Elections 2022 : जानिए अखिलेश यादव करहल सीट से ही क्यूँ लड़ रहें हैं चुनाव, ऐसा रहा है इस सीट का इतिहास

Rahul