featured यूपी

बिजनौर में ‘Bikes of Bijnor’ प्रोजेक्‍ट की शुरुआत, किराये पर मिलेंगी साइकिल

बिजनौर में ‘Bikes of Bijnor’ प्रोजेक्‍ट की शुरुआत, किराये पर मिलेंगी साइकिल

बिजनौर: उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर जिले में ‘बाइक्‍स ऑफ बिजनौर’ प्रोजेक्‍ट के तहत अब साइकिल किराये पर चलेंगी। कोरोना संकट के समय मजदूरों द्वारा छोड़ी गई साइकिलों को बिजनौर जिला प्रशासन अब किराये पर चलाएगा।

मंगलवार को जिलाधिकारी रमाशंकर पांडे, पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह, एसडीएम तहसील से कलेक्ट्रेट तक साइकिल चलाकर इस बाइक परियोजना की शुरुआत की। इसके अंतर्गत बिजनौर प्रशासन ने लॉकडाउन के समय घर लौट रहे मजदूरों की जिले में छूटी साइकिल को ठीक कराकर किराए पर चलवाएगा। इसके लिए शहर में 10 बाइक्‍स स्टैंड बनाए गए हैं, जहां से साइकिल किराये पर दी जाएगी।

प्रशासन ने साइकिल मालिकों के खातों में भेजा पैसा

जिला प्रशासन ने सभी साइकिलों की मरम्मत कराकर उन्हें ठीक कर दिया है। आप शहर में बने बाइक्‍स स्‍टैंड में से किसी भी स्टैंड से साइकिल किराये पर ले सकते हैं। प्रशासन द्वारा आपको पांच रुपये में चार घंटे व 10 रुपये में 12 घंटे के लिए साइकिल किराये पर दी जाएगी। इस प्रोजेक्‍ट में 100 से ज्‍यादा साइकिलें शामिल हैं। इसके तहत साइकिलों के मालिकों से संपर्क किया गया, जिनमें से 100 लोगों ने अपनी साइकिल नहीं ली। इसके लिए प्रशासन ने उनके बैंक खाते में साइकिल का पैसा भेज दिया।

इस अवसर पर प्रशासन ने कहा कि, साइकिल का इस्‍तेमाल स्वास्थ्य व वायु प्रदूषण के तहत अन्य यातायात के माध्यमों में श्रेष्ठ है, जिसे चलाने से आप कम परिश्रम में अधिक दूरी तय कर पाते हैं। इस कार्यक्रम में चैप्टर चेयरमैन डॉ. विपुल कुमार रस्‍तोगी, डिविज़नल सेक्रेटेरी अभिषेक गोयल, जुल्फेकार आलम, मो. शोएब, विकास रस्तौगी इत्यादि उपस्थित रहे।

Related posts

NGT दिल्ली-NCR में 5,000 अवैध ई-कचरा प्रसंस्करण इकाइयों पर तलब की रिपोर्ट

Trinath Mishra

बिना किसी दखल के पसंद का जीवन साथी चुनना व्यक्ति का मौलिक अधिकार- इलाहाबाद हाईकोर्ट

Aman Sharma

शादी के लिए निकली थी ये ‘दुल्हन’, रेल हादसे के बाद पिता की तलाश

bharatkhabar